Header Ads

अपना काम छोड़ फेसबुक में राजनैतिक दलों के प्रचार में लगे शिक्षक, विभाग बेखबर

 अपना काम छोड़ फेसबुक में राजनैतिक दलों के प्रचार में लगे शिक्षक, विभाग बेखबर

बरेली,। परिषदीय स्कूलों के शिक्षक अपने प्रत्याशियों के प्रचार-प्रसार में लगे हुए हैं। हालांकि, विभाग को इस बात बिल्कुल जानकारी नहीं है। इसके लिए शिक्षकों ने फेसबुक को माध्यम बनाया हैं। सरकारी कर्मचारी होने की वजह से भले ही वे सार्वजनिक रूप से उनके साथ दिखाई न दें लेकिन, शिक्षकों की फेसबुक वाल पर आसानी से उनके प्रिय उम्मीदवारों की तारीफ किसी से नहीं छिपी हैं। यह ही कारण है कि इन्टरनेट मीडिया पर शिक्षकों द्वारा अपने पसंदीदा उम्मीदवार के लिए प्रचार करने का सिलसिला बढ़ता जा रहा है।



प्रवेश पटेल मझगवां ब्लाक के परिषदीय विद्यालय में शिक्षक हैं। इन दिनों बच्चों को पढ़ाने की ज्यादा जिम्मेदारी न होने की वजह से वे अपने प्रत्याशी को जिताने के लिए फेसबुक पर प्रसार में लगे हुए हैं। वहीं तपन सिंह मौर्या नवाबगंज ब्लाक के बेसिक स्कूल में तैनात हैं। वह भी फेसबुक के जरिए अपने प्रिय नेता दुर्विजय शाक्य के समर्थन में नजर आ रहे हैं। यह ही नहीं अपनी इस पोस्ट पर जन-जन की बस यही पुकार, दुर्विजय भईया अबकी बार के नारे के माध्यम से युवाओं को उन्हें वोट देने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। जो पूरी तरह से आचार संहिता का उल्लंघन है। ऐसे वे अकेले शिक्षक नहीं है। 

इस कड़ी में और भी शिक्षक अपने नेताओं के प्रचार-प्रसार में लगे हैं। फरीदपुर ब्लाक के बेसिक स्कूल में प्रदीप तोमर सहायक अध्यापक हैं। वह भी अपने फ़ेसबुक के जरिए चुनाव में अपनी रुचि दिखा रहे हैं। यह ही नहीं बल्कि प्रत्याशी डा. डीसी वर्मा के समर्थन में तारीफों के पुल बांधने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। वहीं फतेहगंज पश्चिमी ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक कृष्ण पाल सिंह की फेसबुक प्रोफ़ाइल को देख लगता है कि वे बलिया के रहने वाले हैं या वहां से उनका कोई खासा नाता है। इसलिए वह वहां के नेता को एक पार्टी से प्रत्याशी बनने पर बधाई देते हुए नजर आ रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं