Header Ads

CTET Result: सीटीईटी रिजल्ट का इन्तजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए जरूरी सूचना, पढ़े अपडेट

 CTET Result: सीटीईटी रिजल्ट का इन्तजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए जरूरी सूचना, पढ़े अपडेट



सीबीएसई सीटीईटी केन्द्रीय शिक्षक पात्रता (CBSE,CTET Result) रिजल्ट का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, सीबीएसई (Central Board of Secondary Education,CBSE) आज यानी कि 04 फरवरी, 2022 को आंसर-की पर ऑब्जेक्शन उठाने के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो को बंद कर देगा। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे और अब वे इसके लिए जारी हुई आंसर-की पर आपत्ति उठाना चाहते हैं तो इसके लिए विरोध दर्ज करा सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान दें कि आज के बाद कोई अभ्यवादेन स्वीकार नहीं किए जाएंगे, इसलिए इस बात का ध्यान रखें। आपत्ति उठाने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल्स वेबसाइट @ctet.nic.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। इसके बाद वे आपत्ति उठा सकेंगे।


हालांकि उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि CTET सीटीईटी आंसर-शीट केवल प्रोविजनल है। फाइनल आंसर की बाद में जारी की जाएगी। इसके आधार पर सीटीईटी रिजल्ट 2021 भी तैयार किया जाएगा। आपको बता दें कि सीबीएसई ने हाल ही में अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सीटीईटी दिसंबर 2021 परीक्षा आंसर-की, प्रश्न पत्र और उम्मीदवारों की रिस्पांस शीट जारी किया है। केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) का 15वां संस्करण देश के विभिन्न शहरों में 16 दिसंबर 2021 से 21 जनवरी 2022 तक कंप्यूटर आधारित (ऑन-लाइन) मोड में आयोजित की गई थी गया है। यह परीक्षा दो स्तरों में आयोजित की गई थी।
इसके मुताबिक, प्राथमिक स्तर (कक्षा 1 से 5 वीं के लिए) और प्राथमिक स्तर (कक्षा 6 से 8 वीं के लिए) परीक्षा का संचालन हुआ था। गौरतलब है कि सीबीएसई सीटीईटी परीक्षा के बारे में अधिक अपडेट के लिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट्स पर विजिट करते रहें।

कोई टिप्पणी नहीं