Header Ads

69 हजार शिक्षक भर्ती में नियुक्ति पत्र देने की मांग को लेकर चलाया अभियान



मैनपुरी। 69 हजार शिक्षक भर्ती में मुख्यमंत्री के आदेश के बाद भी नियुक्ति पत्र नहीं मिल सके हैं। इससे नाराज अभ्यर्थियों ने बृहस्पतिवार को ऑनलाइन अभियान चलाया। उन्होंने मुख्यमंत्री के आदेश का पालन किए जाने की मांग की। इसके लिए सोशल मीडिया पर अभ्यर्थियों ने हाथ में बैनर लेकर फोटो साझा किए।



बेसिक शिक्षा विभाग में हुई 69 हजार शिक्षक भर्ती में आरक्षण विसंगति के चलते आरक्षित वर्ग के 6800 अभ्यर्थी वंचित हो गए थे। बाद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में ने आदेश जारी कर उन्हें छह जनवरी तक नियुक्ति पत्र देने के आदेश दिए थे। इसके बाद चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी गई थी। उन्हें काउंसिलिंग और नियुक्ति पत्र दिए जाने थे निर्धारित समय बीतने के बाद अब एक और महीना भी बीत गया है।

इसके बाद भी नियुक्ति पत्र नहीं मिल सके हैं। इससे नाराज अभ्यर्थियों ने बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया के माध्यम से विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने मुख्यमंत्री के आदेश का पालन करते हुए तत्काल नियुक्ति पत्र उपलब्ध कराने की मांग की। प्रदेश भर से अभ्यर्थियों ने इस अभियान में प्रतिभाग किया।

उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता पालन करते हुए वे अपनी मांग को ऑनलाइन माध्यम से उठा रहे हैं, इस पर ध्यान दिया जाना चाहिए। मैनपुरी से अभ्यर्थी अभिनव सिंह, राहुल कुमार, कुलदीप कुमार, भुवनेश यादव, अनित यादव, पुष्पेंद्र कुमार, अमित कुमार, विमल आदि ने भी पोस्टर के माध्यम से नियुक्ति दिलाने की मांग की।

कोई टिप्पणी नहीं