Header Ads

LU:- एक फरवरी से निर्धारित सभी परीक्षाएं स्थगित


लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन ने अपने यहां एक फरवरी से निर्धारित अन्य परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया है। यह परीक्षाएं कोरोना संक्रमण के कारण स्थगित कर दी गई हैं। जल्द ही इनको पुर्ननिर्धारित कर परीक्षा कार्यक्रम विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। हालांकि विद्यार्थी अभी भी एमसीक्यू पैटर्न पर परीक्षाओं के आयोजन की मांग कर रहे हैं।

विश्वविद्यालय प्रशासन ने पूर्व में विश्वविद्यालय के काफी विद्यार्थियों के कोरोना संक्रिमत होने व विद्यार्थियों के परीक्षा के विरोध के बाद 15 से 31 जनवरी तक की परीक्षाएं स्थगित कर दी थीं। वहीं एक फरवरी से बाकी परीक्षाएं प्रस्तावित थीं। इनका परीक्षा कार्यक्रम भी जारी किया जा चुका था। वहीं कोविड संक्रमण के मामलों में कमी नहीं आने पर विद्यार्थी परीक्षाएं स्थगित करके एमसीक्यू पैटर्न पर कराने की लगातार मांग कर रहे थे। विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा इस पर कोई निर्णय न लिए जाने से विद्यार्थी काफी परेशान हो रहे थे।

इसी बीच शासन ने एक बार फिर 06 फरवरी तक शिक्षण संस्थानों को भौतिक रूप से बंद रखने व ऑनलाइन क्लास चलाने के निर्देश दिए हैं। इसी क्रम में शनिवार को विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रस्तावित सभी परीक्षाएं स्थगित करने का निर्णय लिया है। परीक्षा नियंत्रक विद्यानंद त्रिपाठी की ओर से जारी सूचना के अनुसार विश्वविद्यालय व सहयुक्त महाविद्यालयों की विषम सेमेस्टर की जनवरी में प्रस्तावित सभी परीक्षाएं कोरोना संक्रमण के कारण पुर्ननिर्धारित की जाती हैं। शेष परीक्षाओं का नया परीक्षा कार्यक्रम जल्द ही वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा।


कोई टिप्पणी नहीं