Header Ads

प्रधानाध्यापिका समेत चार अनुपस्थित, वेतन रोकने के निर्देश

 प्रधानाध्यापिका समेत चार अनुपस्थित, वेतन रोकने के निर्देश


सीडीओ ने चारों का वेतन रोकने के लिए बीएसए को दिए निर्देश
कमालगंज। कोरोना से बचाव के लिए चल रहे टीकाकरण अभियान का निरीक्षण करने पहुंचीं सीडीओ को शेखपुर विद्यालय में प्रधानाध्यापिका, दो सहायक अध्यापक और शिक्षामित्र अनुपस्थिति मिले। सीडीओ ने बीएसए को अनुपस्थिति शिक्षकों का वेतन रोकने के निर्देश दिए। किशोरों का टीकाकरण होता न देख उन्होंने नाराजगी जताई।


मुख्य विकास अधिकारी एम. अरून्मोली शुक्रवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे शेखपुर गांव के प्राथमिक विद्यालय में चल रहे टीकाकरण अभियान का निरीक्षण करने पहुंचीं। यहां स्वास्थ्य कर्मी अक्षय व सहायक अध्यापक सत्यप्रकाश मौजूद मिले। स्वास्थ्य कर्मी ने बताया कि पांच लोगों का टीकाकरण किया गया है।
सीडीओ ने बच्चों के टीकाकरण की जानकारी ली तो स्वास्थ्य कर्मी ने बताया कि ग्राम पंचायत में 15 से 17 वर्ष के करीब 50 किशोर टीकाकरण कराने को शेष हैं। सीएचसी से वैक्सीन न मिलने पर किशोरों का टीकाकरण नहीं किया गया।
इस पर सीडीओ ने नाराजगी जताते हुए एसीएमओ डॉ. दलवीर सिंह को फोन कर वैक्सीन पहुंचा कर किशोरों का टीकाकरण तत्काल शुरू कराने के निर्देश दिए कोटेदार के माध्यम से प्रथम डोज न लगवाने वाले लोगों का टीकाकरण कराने के लिए जिला पूर्ति अधिकारी को फोन कर आदेश दिया। अनुपस्थिति प्रधानाध्यापिका राना परवीन, सहायक अध्यापक रजनीश बाला, तृप्ति सिंह व शिक्षामित्र विश्राम सिंह का जनवरी का वेतन अग्रिम आदेश का रोकने के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए। प्राथमिक विद्यालय गौसपुर का निरीक्षण करने पहुंचीं तो यहां मौजूद प्रधानाध्यापिका ने बताया कि कोटेदार के घर के बाहर | टीकाकरण कार्य किया जा रहा है। इस वह कोटेदार के घर के बाहर चल रहे टीकाकरण अभियान का निरीक्षण करने पहुंचीं। एएनएम विभा ने बताया कि 23 लोगों का को वैक्सीन लगाई गई है। एएनएम ने बताया कि अध्यापकों द्वारा टीकाकरण कार्य में सहयोग नहीं किया जा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं