Header Ads

चुनाव ड्यूटी कटवाने के लिए अजब-गजब बहाने नहीं चलेंगे, मेडिकल टीम के सामने होना होगा हाजिर

 चुनाव ड्यूटी कटवाने के लिए अजब-गजब बहाने नहीं चलेंगे, मेडिकल टीम के सामने होना होगा हाजिर

महराजगंज। 

विधानसभा चुनाव की ड्यूटी से बचने के लिए कई लोगों ने अजब-गजब बहाने बनाए हैं। चुनाव में ड्यूटी न करना पड़े इसके लिए कार्मिक प्रभारी के पास अर्जी भी दी है। इसमें कई लोगों ने अपने को बीमार बताकर नाम कटवाने की कोशिश की है। लेकिन किसी का नाम ऐसे ही नहीं कट जाएगा। उन्हें मेडिकल टीम के सामने हाजिर होना होगा। चिकित्सकों की टीम उनकी बीमारी का पता लगाएगी कि वास्तव में वह सही बोल रहे हैं या गलत? बीमारी सही होने पर ही उनका नाम काटने पर विचार किया जा सकता है।


मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण पहली फरवरी से छह फरवरी तक आईटीएम चेहरी में होगा। आईटीएम चेहरी में ही सात फरवरी से दस फरवरी तक चिकित्सकों की टीम बैठेगी। यह टीम उन लोगों की जांच करेगी जिन्होंने कोई बीमारी बताकर चुनाव ड्यूटी कटवाने के लिए प्रार्थना पत्र दिया है। कार्मिक प्रभारी-सीडीओ गौरव सिंह सोगरवाल ने बताया कि जिन कार्मिकों ने बीमारी के आधार पर चुनाव ड्यूटी से मुक्ति के लिए आवेदन दिया है उनकी जांच चिकित्सकों की टीम करेगी। टीम का गठन करा दिया गया है। गलत आधार पर ड्यूटी से बचने वालों पर कार्रवाई भी की जाएगी।

चार वैक्सीनेशन टीम लगाएगी कोविड टीका

सीडीओ ने बताया कि प्रशिक्षण केंद्र पर चार वैक्सीनेशन टीम, दो डाक्टर टीम लगाई गई है। इसके साथ ही हेल्प डेस्क पर मास्क, सेनेटाइजर, सुरक्षा के लिए पुरुष व महिला आरक्षी तथा ट्रैफिक के लिए पुलिस व्यवस्था रहेगी। प्रशिक्षण के समय बिजली की निर्वाधता व वैकल्पिक व्यवस्था के लिए जनरेटर, मोबाइल टायलेट, पानी टंकी रहेगी। साफ सफाई के लिए संबंधित विभाग पुलिस, विद्युत, डीपीआरओ, नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिया गया है। द्वितीय चरण का प्रशिक्षण 19 फरवरी से 28 फरवरी में होगा

कोई टिप्पणी नहीं