Header Ads

दुष्कर्म के आरोपी प्रधानाध्यापक पर हुई कार्रवाई, बीएसए ने किया निलंबित, पढ़े क्या है पूरा मामला

 दुष्कर्म के आरोपी प्रधानाध्यापक पर हुई कार्रवाई, बीएसए ने किया निलंबित, पढ़े क्या है पूरा मामला

रायबरेली। डलमऊ विकास खण्ड के एक विद्यालय के प्रधानाध्यापक जिस पर एक छात्रा ने दुष्कर्म का आरोप लगाया था। इस पर उसके खिलाफ मामला भी दर्ज हो गया था। उस आरोपी एक शिक्षक पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बीएसए ने कार्रवाई करते हुये निलम्बित कर दिया है।साथ ही उस शिक्षक पर लगे आरोपो की जांच के लिए जांच अधिकारी भी नामित कर दिये हैं जो उसके आरोपो की जांच कर अपनी रिपोर्ट बीएसए को सौंपेगे।





डलमऊ विकास खण्ड के दरिगापुर प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक संतोष कुमार यादव पर जिनके द्वारा एक निजी इन्टर कालेज भी संचालित है, उसकी एक छात्रा ने दुष्कर्म का आरोप लगाते हुये घटना की तहरीर थी। जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी शिक्षक की तलाश शुरु कर दी थी। शिक्षा विभाग में भी आरोपी शिक्षक ने किसी भी माध्यम से कोई सूचनाएं नहीं दी थी। 



विभागीय अधिकारियों ने फोन पर संतोष कुमार यादव से सम्पर्क किया गया किन्तु उनसे किसी प्रकार का सम्पर्क नहीं हो पाया। इसके बाद खण्ड शिक्षा अधिकारी डलमऊ कृष्ण कुमार त्रिपाठी ने बीती 24 जनवरी को अपनी आख्या बीएसए को सौप दी। जिसके आधार पर आरोपी शिक्षक संतोष कुमार यादव को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है। अब इस मामले में खण्ड शिक्षा अधिकारी राही तथा खण्ड शिक्षा अधिकारी नगरक्षेत्र को जांच अधिकारी नामित किया गया । नामित जांच अधिकारी मामले की जांच कर बीएसए को अपनी रिपोर्ट सौपेगे।



क्या कहते हैं साहब



इस सम्बन्ध मे जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बीएसए शिवेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया की एक प्रधानाध्यापक पर एक युवती ने दुष्कर्म का आरोप लगाया था जिस पर मुकदमा भी दर्ज हो गया । आरोपी शिक्षक ने इसकी कोई सूचना नही दी विद्यालय से भी अनुपस्थित है।प्रथम द्रष्टया दोषी मानते हुये आरोपी पर निलंबन की कार्रवाई की गई है। उसकी विभागीय जांच भी करायी जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं