Header Ads

UPTET Result New Update: यूपी टीईटी रिजल्ट को लेकर आया बड़ा अपडेट,अब और करना पड़ेगा इंतजार,इस दिन आएगा परिणाम


UPTET Result New Update: यूपी टीईटी रिजल्ट को लेकर आया बड़ा अपडेट,अब और करना पड़ेगा इंतजार,इस दिन आएगा परिणाम

उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh शिक्षक teachers पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) 2021 के रिजल्ट के लिए कुछ दिनों का इंतजार और करना पड़ेगा। सूत्रों के मुताबिक यूपीटीईटी UPTET परिणाम ( UP TET Result 2021 ) अब 25 मार्च March के बाद ही जारी हो सकेगा।यूपी में नई सरकार नहीं बनने के कारण प्रक्रिया ठप है। गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ Yogi adityanath 25 मार्च को सीएम पद की शपथ लेंगे। इसके बाद नया मंत्रिमंडल बनेगा। इसके बाद ही परीक्षा नियामक प्राधिकारी, प्रयागराज यूपीटीईटी UPTET रिजल्ट जारी कर सकेगा। रिजल्ट results जारी होने पर परीक्षार्थी updeled.gov.in पर अपना रिजल्ट Results चेक कर सकेंगे।



18 लाख परीक्षार्थियों को रिजल्ट के अलावा फाइनल Final आंसर-की Answer key का भी इंतजार है। रिजल्ट इसी फाइनल आंसर-की पर बेस्ड होगा। यूपीटीईटी UPTET पास अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश के सरकारी विद्यालयों में शिक्षक भर्ती Shikshak Bharti के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे।


रिजल्ट के इंतजार के बीच अभ्यर्थी योगी सरकार yogi government से नतीजे जल्दी जारी करने की गुहार लगा रहे हैं। अभ्यर्थी ट्विटर Tweeter पर सीएम योगी CM Yogi को टैग कर कह रहे हैं कि चुनाव परिणाम आ गए, यूपीटीईटी UPTET रिजल्ट कब आएगा?

कोई टिप्पणी नहीं