Header Ads

परिषदीय विद्यालयों में वार्षिक परीक्षा 22 मार्च से, कक्षा एक की होगी केवल मौखिक परीक्षा- यहां पढ़ें पूरी जानकारी

 परिषदीय विद्यालयों में वार्षिक परीक्षा 22 मार्च से, कक्षा एक की होगी केवल मौखिक परीक्षा- यहां पढ़ें पूरी जानकारी

बस्ती:  जनपद में संचालित परिषदीय विद्यालयों में शैक्षिक सत्र 2021-22 के वार्षिक परीक्षा का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। परीक्षा 22 मार्च को प्रारंभ होकर कुल पांच कार्यदिवसों में 26 मार्च को संपन्न होगी। कक्षा एक की केवल मौखिक परीक्षा होगी।

कक्षा छह से आठ तक के विद्यार्थी को देनी होगी केवल लिखित परीक्षा
कक्षा दो से पांच तक के विद्यार्थी लिखित व मौखिक दोनों परीक्षा देंगे। जबकि कक्षा छह से आठ तक के विद्यार्थी को केवल लिखित परीक्षा देनी होगी। परीक्षा दो पालियों में होगी। प्रथम पाली प्रातः 9:30 से 11:30 तक व दूसरी पाली दोपहर 12:30 से 2:30 तक होगी। विद्यार्थियों को प्रश्न पत्र हल करने के लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा। परीक्षा की पारदर्शिता बनाए रखने की खातिर विभाग विद्यालयों को प्रश्न पत्रों के सील्ड पैकेट उपलब्ध कराएगा।





समय सारणी के अनुसार ये है परीक्षा की तिथि
बेसिक शिक्षा कार्यालय द्वारा घोषित समय सारणी के अनुसार प्रथम दिवस 22 मार्च, मंगलवार को प्रथम पाली में कक्षा एक से आठ तक की हिंदी विषय की परीक्षा होगी। जबकि द्वितीय पाली में कक्षा छह से आठ तक के विद्यार्थी हमारा पर्यावरण विषय की परीक्षा देंगे। दूसरे दिन 23 मार्च,बुधवार को कक्षा एक से आठ तक के विद्यार्थी प्रथम पाली में गणित विषय की परीक्षा देंगे जबकि द्वितीय पाली में कक्षा छह से आठ तक के विद्यार्थी खेल,स्वास्थ्य व स्काउट गाइड विषय की परीक्षा देंगे। तीसरे दिन 24 मार्च, गुरुवार को प्रथम पाली में कक्षा एक से आठ की अंग्रेजी विषय की परीक्षा होगी वहीं द्वितीय पाली में कक्षा तीन से आठ तक के विद्यार्थी कला/संगीत विषय की परीक्षा देंगे। परीक्षा कार्यक्रम के चौथे दिन 25 मार्च,शुक्रवार को प्रथम पाली में कक्षा तीन से पांच तक के विद्यार्थी संस्कृत/उर्दू तथा कक्षा छह से आठ तक के विद्यार्थी विज्ञान विषय की परीक्षा देंगे। द्वितीय पाली में कक्षा तीन से पांच तक के विद्यार्थी हमारा परिवेश तथा कक्षा छह से आठ तक के विद्यार्थी कृषि विज्ञान/गृहशिल्प विषय की परीक्षा देंगे।अंतिम दिन 26 मार्च शनिवार को कक्षा छह से आठ तक के विद्यार्थियों की प्रथम पाली में सामाजिक विषय व द्वितीय पाली में संस्कृत /उर्दू विषय की परीक्षा होगी।

कोई टिप्पणी नहीं