Header Ads

निजी विद्यालय संचालकों का बीएसए कार्यालय पर प्रदर्शन, जानें पूरी खबर

 निजी विद्यालय संचालकों का बीएसए कार्यालय पर प्रदर्शन, जानें पूरी खबर

सहारनपुर विद्यालयों से जुड़ी समस्याओं को लेकर उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त विद्यालय शिक्षक संघ ने मंगलवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर धरना और प्रदर्शन किया। इसके बाद अधिकारी का घेराव करते हुए प्रमुख सचिव के नाम का ज्ञापन सौंपा।






धरने पर प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अशोक मलिक ने कहा कि निजी विद्यालयों का करीब एक हजार करोड़ रुपया सरकार पर बकाया है। यह पैसा एक सप्ताह के भीतर दिया जाए। अन्यथा विद्यालय संचालक उम्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे। इसी क्रम में 24 मार्च को जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव किया जाएगा उन्होंने कहा कि ऐसे बच्चों की बड़ी संख्या है, जो फीस नहीं चुकाने की वजह से निजी विद्यालयों को छोड़कर सरकारी विद्यालयों में चले गए हैं। इन बच्चों को बिना टीसो के हो दाखिले दिए जा रहे हैं। इससे निजी विद्यालय संचालकों को नुकसान हुआ है।



शिक्षा का अधिकार कानून के तहत करीब 25 लाख बच्चों को प्रदेश भर के निजी विद्यालय पढ़ा चुके हैं, जिनकी शुल्क प्रतिपूर्ति सरकार ने नहीं की है, जो करीब 500 करोड़ रुपये बैठती है। प्रदेश सचिव अमजद अली व जिलाध्यक्ष केपी सिंह ने कहा कि विभाषा संस्कृत अध्यापक आज भुखमरी के कगार पर हैं।


 


त्रिभाषा अनुदान तत्काल बहाल किया जाए। महानगर अध्यक्ष गयूर आलम व महिला अध्यक्ष खदीजा तौकीर ने भी धरने को संबोधित किया धरने में अशोक सैनी, विरेंद्र पंवार, अमजद अली, रविंद्र मलिक, समरीन फात्मा, रविंद्र चौधरी, प्रवीन गुप्ता, हंस कुमार, शगुन, मनोज मलिक, अमरीश, वरुण कुमार, राजकुमार, आकाश कुमार, आरती, चंचल, पायल, रितिक शामिल रहे।

कोई टिप्पणी नहीं