Header Ads

रिटायर्ड शिक्षकों ने की पीएफ की दिक्कतें दूर करने की मांग

 रिटायर्ड शिक्षकों ने की पीएफ की दिक्कतें दूर करने की मांग

 बीएसए को सौंपा ज्ञापन, मांगों का निस्तारण न होने पर धरने की चेतावनी 
अंबेडकरनगर सेवानिवृत्त शिक्षक कल्याण परिषद की बैठक मंगलवार को बीएसए कार्यालय परिसर में हुई, जिसमें सेवानिवृत्त शिक्षकों की समस्याओं को लेकर आवाज बुलंद की गई। इस दौरान कहा गया कि लंबे समय से भविष्य निधि की राशि को अयोध्या से जिले में लाए जाने की मांग की जा रही है, लेकिन इसे लेकर गंभीरता नहीं दिखाई जा रही है। पेंशनर्स विभिन्न प्रकार की मुश्किलों से जूझ रहे हैं, लेकिन इनकी कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है। चेतावनी दी कि यदि शीघ्र ही उनकी मांगों का निस्तारण नहीं हुआ, तो बीएसए कार्यालय परिसर में धरना दिया जाएगा। बाद में मांगों से संबंधित ज्ञापन बीएसए को सौंपा गया

बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाध्यक्ष
राम आसरे विश्वकर्मा ने कहा कि पेंशनर्स लंबे समय से विभिन्न प्रकार की मुश्किलों से संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। इससे समस्याएं जस की तस बनी हुई हैं। कहा कि भविष्य निधि की राशि अयोध्या से जिले में लाए जाने की मांग लंबे समय से की जा रही है, लेकिन अब तक उसे जिले में नहीं लाया जा सका है। इससे संबंधित पेंशनर्स का हक मारा जा रहा है। कहा कि वर्ष 2018 में सेवानिवृत्त हुए शिक्षक मेवालाल को अब तक पुनरक्षित वेतनमान का एरियर नहीं मिल सका है। इससे उनके समक्ष आर्थिक मुश्किलें खड़ी हो रही हैं। इसे लेकर जब भी जिम्मेदारों से शिकायत दर्ज कराई जाती है, तो सिर्फ आश्वासन ही दिया जाता है। इससे आगे प्रक्रिया नही बढ़ती है। दयाराम गौड़, वंशराज, शिकू, घनश्याम साहबदीन ने कहा कि ऐसे शिक्षक जो 31 मार्च 2022 को सेवानिवृत्त हो रहे हैं, उनके जीवन बीमा की फाइल को संबंधित कार्यालय तक पहुंचाया जाए, जिससे समय रहते उन्हें इसका लाभ मिल सके। चेतावनी दी कि यदि शीघ्र ही उनकी मांगों का निस्तारण नहीं हुआ तो बीएसए कार्यालय परिसर में धरना दिया जाएगा। बाद में मांगों से संबंधित ज्ञापन बीएसए को ज्ञापन सौंपा गया है। 
आरोपियों पर कार्रवाई की मांग : जलालपुर (अबेडकरनगर)। जैतपुर थाना क्षेत्र के बरगा गांव निवासी शीला देवी ने थाने में प्रार्थना पत्र देकर कुछ ग्रामीणों पर उसके पति को फर्जी केस में फंसाने की धमकी देने की शिकायत की है। पीड़िता ने बताया कि एक महिला व उसका पुत्र उसके पति को फर्जी केस में फंसाने को धमकी दे रहे हैं। बीती 13 मार्च को सुबह आरोपियों ने गालो गलौज कर जान से मारने की धमकी दी। ऐसे म में मामले में आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए धानाध्यक्ष जेपी सिंह ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं