Header Ads

हर बीआरसी पर शिक्षक समस्या समाधान दिवस का होगा आयोजन

संतकबीरनगर। बीएसए ने परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों की समस्याओं के समाधान की नई पहल की है। इसके लिए ब्लॉक वार शिविर लगाया जाएगा।


जिसमें वेतन सत्यापन, सेवा पुस्तिका, वेतन मानदेय का भुगतान, चयन वेतनमान, जीपीएस, मृतक आश्रित की नियुक्ति आदि से संबंधित समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा। यह शिविर पांच अप्रैल से 10 मई के बीच आयोजित होगी। जिसकी ब्लॉक वार तिथि घोषित हो चुकी है।
बीएसए दिनेश कुमार ने बताया कि परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक, शिक्षा मित्र, अनुदेशकों आदि के वेतन और मानदेय विसंगति, सेवाकाल देयकों के भुगतान, अवकाश आदि समस्याओं के समाधान के लिए ब्लॉक वार शिक्षक समस्या समाधान दिवस का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें उनकी समस्याओं को त्वरित निदान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पांच अप्रैल को बघौली, आठ अप्रैल को बेलहर, 12 अप्रैल को हैंसर, 19 अप्रैल को खलीलाबाद, 22 अप्रैल को मेंहदावल, 26 अप्रैल को नाथनगर, 28 अप्रैल को पौली, पांच मई को सांथा और 10 मई को सेमरियावां बीआरसी पर समाधान दिवस होगा। उन्होंने बताया कि समाधान दिवस पर वह स्वयं और उनका पूरा स्टाफ के साथ ही बीईओ और बीआरसी के कर्मी मौजूद रहेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं