Header Ads

अध्यापक व शिक्षामित्रों का चार दिवसीय प्रशिक्षण हुआ पूर्ण

बीकापुर समग्र शिक्षा अंतर्गत बच्चों में बुनियादी भाषा एवं गणित में कौशल विकास के लिए प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों शिक्षिकाओं एवं शिक्षा मित्रों का चार दिवसीय प्रशिक्षण शुक्रवार को संपन्न हो गया। प्रशिक्षण में 120 शिक्षक शिक्षिकाओं एवं शिक्षा मित्रों ने प्रतिभाग किया।





प्रशिक्षक राम नरायण वर्मा, राहुल प्रजापति सचिन त्रिपाठी, सुरजीत सिंह, पुनीत सिंह ने शिक्षकों और शिक्षामित्रों को मूलभूत साक्षरता और संख्यात्मक के बारे में प्रशिक्षित किया प्रशिक्षण की शुरुआत में शिक्षकों का पूर्व ज्ञान में आधारित टेस्ट और अंतिम दिन प्रशिक्षण के बाद सभी शिक्षकों का फास्ट टेस्ट कराया गया। प्रशिक्षण में एसरप्लेन प्रशिक्षण के अंतर्गत



शिक्षकों को निपुण भारत अभियान के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। जिसके तहत बच्चों को अपने निर्धारित लक्ष्य सत्र 2026-27 तक प्राप्त करना है। मौके पर शिक्षकों और शिक्षा मित्रों को संबोधित करते हुए खंड शिक्षा अधिकारी अमित कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि शिक्षक बच्चों को पूर्ण निष्ठा के साथ पूर्ण ढंग से पाठ्यचर्या करें। जिससे बच्चों में सीखने के प्रति लालसा बढ़ेगी। प्रशिक्षण में रविंद्र गौतम, अनूप द्विवेदी, हरिओम सिंह, प्रीति, अर्चना द्विवेदी, मोनिका, शांति यादव समेत कई शामिल रहे।

कोई टिप्पणी नहीं