Header Ads

एक अप्रैल से बदलेगा परिषदीय स्कूल खुलने का समय

गजरौला । भीषण गर्मी की दस्तक से पहले ही परिषदीय विद्यालय खुलने और बंद होने का समय बदलेगा। एक अप्रैल से सुबह आठ बजे स्कूल खुलेंगे। दिन में एक बजे छुट्टी की जाएगी। इस दौरान स्कूलों में 40 मिनट का मध्याह्न अवकाश भी किया जाएगा ताकि विद्यार्थी भोजन, पानी के साथ ही मनोरंजन भी कर सकें।


अब तक परिषदीय विद्यालय खुलने का समय सुबह को नौ बजे है। अपराह्न तीन बजे स्कूलों में छुट्टी की जाती है। मगर अब भीषण गर्मी दस्तक देने लगी है। अपराह्न तीन बजे तक स्कूलों में रहने पर खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। नौ बजे तक धूप काफी तेज हो जाती है। विद्यार्थियों को स्कूल जाते समय गर्मी सताती है। उनको गर्मी में न जाना पड़े, इसके लिए हर साल की तरह इस बार भी स्कूल खुलने और बंद होने का समय बदला जाएगा। जहां सुबह को आठ बजे स्कूल खोले जाएंगे, व दिन में 2 बजे छुट्टी की जाएगी। खंड शिक्षा अधिकारी गजरौला राजेंद्र कुमार गौड़ ने बताया कि एक अप्रैल से स्कूल खुलने व छुट्टी का समय परिवर्तित किया जाएगा। स्कूलों में 40 मिनट का मध्याह्न अवकाश रहेगा, ताकि विद्यार्थी भोजन करने के बाद थोड़ा मनोरंजन भी कर सकें। अधिक जानकारी हेतु अपडेट मार्ट्स डॉट कॉम पर बने रहें .
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

कोई टिप्पणी नहीं