Header Ads

अब Whatsapp पर ग्रुप एडमिन हो जाएंगे पहले से अधिक पावरफुल,आने वाला हैं Community का जबर्दस्त फिचर्स, जानें कैसे करेगा काम

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप एक नए फीचर Features पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को भविष्य में मिलने वाले अपडेट में ‘कम्युनिटीज’ बनाने की सुविधा देगा। रिपोर्ट के मुताबिक, नए communities फीचर के जरिए ग्रुप एडमिन्स Group admin को ज्यादा कंट्रोल मिलेगा और वे ग्रुप्स को एक साथ लिंक कर पाएंगे। व्हाट्सएप Whatsapp फीचर ट्रैकर WABetaInfo ने बताया, "व्हाट्सएप भविष्य के अपडेट में, कम्युनिटीज फीचर लाने पर काम कर रहा है। 


क्या होगी व्हाट्सएप कम्युनिटीज? यह एक प्राइवेट प्लेस है जहां ग्रुप एडमिन group admin को व्हाट्सएप के कुछ ग्रुप्स में ज्यादा कंट्रोल मिल पाएगा। यह एक समूह चैट की तरह है जहां ग्रुप एडमिन्स में दूसरे ग्रुप्स को जोड़ने में सक्षम होंगे।” आसान शब्दों में समझें तो वॉट्सऐप whatsapp कम्युनिटी फीचर के जरिए कई ग्रुप्स को एक साथ जोड़कर एक अलग ग्रप Group बना लिया जाएगा।


यह फीचर फिलहाल डेवलप किया जा रहा है, जिसे व्हाट्सएप बीटा के iOS 22.4.2.75 अपडेट में देखा गया था। कहा जा रहा है कि व्हाट्सएप कम्युनिटी whatsapp फीचर ग्रुप एडमिन के लिए अलग-अलग ग्रुप्स को मैनेज message करना आसान कर देगा। इसके अलावा, कम्युनिटी फीचर के साथ एडमिन Admin एक ही बार में सभी ग्रुप मेंबर्स तक पहुंचने में सक्षम होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं