Header Ads

सेल्फी के शौकीन एवं चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारी न करें यह गलतियां वरना जा सकते हैं जेल, जानिए क्या है नियम


सेलफी के शौकीन एवं चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारी न करें यह गलतियां वरना जा सकते हैं जेल, जानिए क्या है नियम


प्रयागराज। वर्तमान दौर में सेल्फी Selfie का खूब क्रेज है। युवा हों या बुजुर्ग, बच्चे हों या अधेड़ सेल्फी का लोगों में खूब प्रचलन है। स्मार्ट फोन smartphone के आने के बाद सेल्फी लेने वालों की संख्‍या बढ़ गई है और उससे भी ज्यादा असर इंटरनेट मीडिया internet media पर दिखता है। लोग विभिन्न साइटों पर अपनी सेल्फी डालते हैं और लाइक कमेंट ढूंढते हैं। कई बार सेल्फी लेने के चक्कर में लोगों की जान जा चुकी है, लेकिन सेल्फी का क्रेज ऐसा है जो कम होने की जगह बढ़ता ही जा रहा है। हालांकि कभी-कभी सेल्फी आपके लिए मुसीबत भी बन सकती है। आज हम आपको इस खबर में ऐसे ही एक नियम और प्रतिबंध के बारे में बता रहे हैं, जो सेल्फी के शौकीनों के लिए बहुत जरूरी है।


सोच-समझकर इंटरनेट मीडिया पर साझा करें सेल्फी


अगर आप सेल्फी लेने के शौकीन है। हर खास पल को अपने कैमरे में संजोते हैं और उसे इंटरनेट मीडिया internet media पर साझा करते हैं तो यह खबर आपके लिए है। मतदान के दौरान ईवीएम EVM के साथ सेल्फी लेना और उसे इंटरनेट मीडिया पर डालना महंगा पड़ सकता है। यह चुनाव आयोग के नियम का उल्लंघन है और ऐसा करने पर आपको पुलिस गिरफ्तार कर सकती है। इस अपराध में छह महीने की जेल का प्रावधान है।




क्या कहते हैं अधिकारी


मुख्य विकास अधिकारी शिपू गिरि ने बताया कि मतदान कर्मियों को ट्रेनिंग trainy के दौरान ही सभी नियमों की जानकारी दी गई है। उन्हें स्पष्ट निर्देश है कि कोई भी मतदाता अपने साथ मोबाइल फोन mobile phone आदि लेकर बूथ के अंदर प्रवेश न करे। ईवीएम EVM मशीन के पास मतदाता को सिर्फ अपने मत देने तक के लिए ही खड़ा होना है। उसके बाद वहां किसी भी प्रकार की अन्य गतिविधि प्रतिबंधित रहेगी। अगर कोई ईवीएम के साथ सेल्फी लेता है और इंटरनेट पर अपलोड करता है तो पकड़े जाने पर उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं