Header Ads

सावधान: सोशल मीडिया पर चुनाव प्रचार करना गुरुजी को पड़ा भारी, बीएसए ने किया निलंबित

हाथरस: बेसिक शिक्षा विभाग  के मुरसान ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय नगला बिहारी के इंचार्ज हेड मास्टर को सोशल मीडिया  पर बहुजन समाज पार्टी का प्रचार प्रसार करना मंहगा पड़ गया।शिकायत होने पर बीईओ ने पूरे मामले की जांच पड़ताल की। अब जांच पड़ताल के बाद बीएसए BSA ने तत्काल प्रभाव से इंचार्ज हेड मास्टर को निलंबित कर ब्लॉक संसाधन केंद्र हसायन में अटैच किया है।


बेसिक शिक्षा विभाग के विद्यालयों में तैनात सरकारी शिक्षक किसी भी राजनैतिक दल के प्रचार प्रसार में शामिल नहीं हो सकते। चुनाव से पूर्व शासन ने इस बाबत बीएसए BSA को निर्देश दिए थे कि यदि कोई शिक्षक राजनैतिक दलों के प्रचार प्रसार में संलिप्त पाया जाए तो कार्रवाई तय की जाए। प्राथमिक विद्यालय नगला बिहारी के इंचार्ज हेड मास्टर सिद्धार्थ कुमार ने फेसबुक पर विभिन्न तिथियिों में की गई पोस्ट उत्तर प्रदेश में इस बार बहुजन समाज पार्टी, फस्र्ट लिस्ट आफ बीएसपी, बसपा को चुनाव में दस दलों का समर्थन, आगरा में बसपा रैली का ताजा अपड़ेट अपलोड करने सहित बीएसपी से जुड़ी कई पोस्ट अपलोड की गई। इंचार्ज प्रधानाध्यापक द्वारा सोशल मीडिया पर पार्टी का प्रचार करने की शिकायत हवजय सौनी निवासी आंबेडकर पार्क,सादाबाद के द्वारा नौ फरवरी को बीईओ मुरसान के समक्ष की गई थी। जिसके आधार पर बीईओ के द्वारा मामले की जांच पड़ताल की गई। अपनी आख्या रिपोर्ट बीईओ मुरसान के द्वारा बीएसए शाहीन को उपलब्ध करा दी। अब बीएसए ने तत्काल प्रभाव ने इंचार्ज हेड मास्टर को निलंबित कर बीआरसी केंद्र हसायन पर अटैच कर दिया। पूरे प्रकरण की विस्तृत जांच करने के निर्देश खंड शिक्षा अधिकारी हसायन को सौंपी गई है।

इंचार्ज हेड मास्टर पर सोशल मीडिया पर एक पार्टी का प्रचार प्रसार किये जाने का आरोप है। आरोपों को देखते हुए इंचार्ज हेड मास्टर को निलंबित कर दिया गया है।



शाहीन, बीएसए BSA, हाथरस।

कोई टिप्पणी नहीं