Header Ads

PRIMARY KA MASTER: डीएम ने अनुस्थित मिले शिक्षकों पर कार्रवाई के आदेश

 PRIMARY KA MASTER: डीएम ने अनुस्थित मिले शिक्षकों पर कार्रवाई के आदेश

मेरठ। मंडलायुक्त के निर्देश पर डीएम ने कई परिषदीय स्कूलों का निरीक्षण किया था। इस दौरान करीब 12 शिक्षक अनुपस्थित मिले, जिनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश जिलाधिकारी ने दिए हैं। साथ ही टीमें गठित कर दी हैं।



बताते चलें कि डीएम ने बुधवार को कई परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण किया था। इस दौरान उन्हें 12 शिक्षक अनुपस्थित मिले थे। साथ ही बच्चों से पढ़ाई से जुड़े सवाल भी पूछे थे। अब अनुपस्थित शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश भी दिए गए हैं। ऐसे में मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक ने भी निर्देश जारी किए हैं कि अनुपस्थित शिक्षकों के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। साथ ही विद्यालय में मिशन प्रेरणा की कमियों को दूर करने के लिए बीएसए व उनके अधीनस्थ शत-प्रतिशत कार्य करेंगे।


किताबों पर छाया रहा बवाल
परिषदीय विद्यालय फफूंडा में जांच के लिए जिलाधिकारी बुधवार को स्वयं पहुंचे थे। इस दौरान छात्रों द्वारा बीते साल की किताबें दिखा दी गईं, जिस पर गुरुवार को बेसिक शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में बीएसए, बीईओ समेत कई अधिकारी फफूंडा पहुंचे। बीएसए ने 12 ब्लॉक के सभी अधिकारियों की बैठक भी ली। साथ ही जांच में पाई गई खामियों को जल्द दूर करने के निर्देश दिए।

कोई टिप्पणी नहीं