Header Ads

प्रशिक्षण में घटिया खाना देने पर हंगामा, फेंक दी थाली

 प्रशिक्षण में घटिया खाना देने पर हंगामा, फेंक दी थाली

कमालगंज। ब्लॉक संसाधन केंद्र पर चल रहे प्रशिक्षण में घटिया खाना दिए जाने से गुस्साए शिक्षकों ने बुधवार को हंगामा कर दिया। खाना बनाने वाले कर्मचारियों द्वारा इस संबंध में कोई बात न सुने जाने पर कुछ शिक्षकों ने थाली फेंक दी।


नई शिक्षा नीति के अनुसार कक्षा 3 तक के बच्चों को गतिविधि आधारित शिक्षा दिए जाने के लिए बीआरसी पर प्रशिक्षण दिया जा रहा है। प्रशिक्षण के चौथे दिन दोपहर को लंच के दौरान घटिया खाना होने का शिक्षकों ने विरोध किया। शिक्षकों ने ठेकेदार के कर्मचारी से कहा कि बुधवार को मेन्यू में शामिल पनीर की सब्जी, पापड़ व सलाद क्यों नहीं है। अरहर की जो दाल दी गई है वह पतली है। सब्जी में कटे हुए आलू ही हैं। इस पर कर्मचारियों के



संतोषजनक उत्तर न देने पर शिक्षक बिफर पड़े। कुछ शिक्षकों ने थाली मेज से नीचे गिरा दी।शिक्षिका अंजू कटियार ने कहा कि 18 तारीख को भी घटिया खाने का विरोध किया गया था। लेकिन सुधार नहीं हुआ। कर्मचारी कहते हैं कि कमालगंज ब्लॉक का नाश्ते व खाने का ठेका 150 के बजाय 89 रुपये में हुआ। इसलिए ऐसा ही खाना मिलेगा। देवेश यादव ने कर्मचारियों पर अभद्रता करने का आरोप लगाया 24 शिक्षकों ने भोजन घटिया होने की लिखित आपत्ति दर्ज कराई।




वहीं, खंड शिक्षा अधिकारी मुन्नालाल त्रिवेदी ने बताया कि 18 फरवरी को 10 से 15 शिक्षक लेट आए थे। उनको अनुपस्थित कर दिया गया था। बुधवार को फिर लेट आने पर अनुपस्थित किया गया। इसी की प्रतिक्रिया में खाने को लेकर विरोध किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं