Header Ads

30 मार्च तक चयन बोर्ड पूरा करेगा प्रधानाचार्य भर्ती साक्षात्कार, भर्ती के लिए मेरिट तैयार कर मंडलवार घोषित की गई तिथि

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड वर्ष 2013 की प्रधानाचार्य भर्ती के लिए साक्षात्कार प्रक्रिया 30 मार्च तक पूरी करेगा। चार मंडलों के साक्षात्कार की तिथि घोषित करने के बाद शेष 14 मंडलों के साक्षात्कार की भी तिथि घोषित करने से अभ्यर्थियों में इसके पूरे होने की उम्मीद जग गई है। 



वेबसाइट पर मेरिट क्रम में अभ्यर्थियों का साक्षात्कार पत्र जारी कर दिया गया है। इसे डाउनलोड कर सभी मूल अभिलेखों के साथ अभ्यर्थियों को तय तिथि पर चयन बोर्ड पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं। चयन बोर्ड के सचिव नवल किशोर की ओर से जारी आदेश के मुताबिक लखनऊ और अलीगढ़ मंडल के लिए अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 22 और 23 मार्च को कराया जाएगा। इसके अलावा गोरखपुर, सहारनपुर एवं चित्रकूट मंडल का 24 एवं 25 मार्च को, प्रयागराज, बस्ती, बरेली एवं अयोध्या मंडल का साक्षात्कार 26 एवं 27 मार्च को कराया जाएगा। आगरा, मुरादाबाद, वाराणसी, मीरजापुर एवं झांसी मंडल के साक्षात्कार 28 से 30 मार्च तक होंगे। 




सचिव के मुताबिक साक्षात्कार क्रमानुसार तिथिवार, वर्गवार अभ्यर्थियों की सूची चयन बोर्ड की वेबसाइट पर प्रदर्शित कर दी गई है। अभ्यर्थी अपना वांछित विवरण प्रविष्ट कर साक्षात्कार पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। चयन बोर्ड में वर्तमान में पांच सदस्य हैं, ऐसे में साक्षात्कार की प्रक्रिया पांच बोर्ड गठित कर पूरी कराई जाएगी। बोर्ड सदस्यों का कार्यकाल आठ अप्रैल, 2022 को खत्म हो रहा है, इसलिए चयन बोर्ड इसके पहले भर्ती को पूरी कराने की तैयारी कर ली है। इसके अलावा चार मंडलों कानपुर, देवीपाटन, मेरठ एवं आजमगढ़ के साक्षात्कार की तिथि 21 फरवरी को ही घोषित की जा चुकी है। इस तरह भर्ती विज्ञापन के कुल करीब 630 पदों के लिए साक्षात्कार कराया जाएगा। एक पद के लिए सात अभ्यर्थियों को मौका दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं