Header Ads

शिक्षक भर्ती : इस राज्य में होगी 62 हजार शिक्षकों की बम्फर भर्ती, घोषणा जारी…




राजस्थान में शिक्षक भर्ती की राह देख रहे बेरोजगारों के लिए राहत भरी खबर है। राज्य के मुख्यमंत्री ने राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी रीट को जुलाई 2022 में आयोजित करने की घोषणा की है। सीएम अशोक गहलोत ने यह घोषणा बुधवार को राजस्थान विधानसभा में बजट पेश करते हुए की थी।




मुख्यमंत्री गहलोत ने बजट में शिक्षा और रोजगार क्षेत्र के लिए कई अहम घोषणाएं की।मुख्यमंत्री ने अपने बजट भाषण में कहा कि रद्द की गई रीट परीक्षा का आयोजन अब जुलाई 2022 में किया जाएगा। इसके साथ ही सीएम ने बताया कि रीट परीक्षा 2022 लिए रिक्त सीटों की संख्या भी 32 हजार से बढ़ाकर 62 हजार कर दी गई है।

उन्होंने कहा कि जिन उम्मीदवारों ने रीट 2021 की परीक्षा के लिए आवेदन किया था, उन्हें दोबारा आवेदन शुल्क नहीं जमा करना पड़ेगा।
सीएम अशोक गहलोत

एक लाख से ज्यादा युवाओं को नौकरियां दीं
सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि राज्य में रोजगार के बढ़ते अवसरों को देखते हुए शिक्षक पात्रता परीक्षा रीट 2022 में पदों की संख्या मौजूदा 32,000 से बढ़ाकर 62,000 कर दी जाएगी।

उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि राज्य सरकार के द्वारा युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के लिए प्राथमिकता से काम किया जा रहा है। इससे अब तक एक लाख से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरी मिल चुकी है। साथ ही राजस्थान सरकार करीब सवा लाख और पदों पर नौकरियां देने का प्रयास कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं