Header Ads

शिक्षक जगाएंगे बच्चों में कोरोना बचाव की अलख

 शिक्षक जगाएंगे बच्चों में कोरोना बचाव की अलख

आगरा:- 

कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर बच्चों व उनके अभिभावकों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करने में शिक्षक व शिक्षिकाएं भी अहम भूमिका निभाएंगे। जागरूकता के विंदुओं पर यूनिसेफ के प्रतिनिधियों के साथ वेबिनार में शिक्षकों ने खुलकर सवाल पूछे। बेसिक शिक्षा अधिकारी समेत 560 शिक्षक व शिक्षिकाओं ने इसमें भाग लिया।


शुक्रवार को जनपद में जिला स्तरीय कोविड के दौरान उपयुक्त व्यवहार विषय पर चर्चा की गई। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अंजली अग्रवाल ने समस्त शिक्षकों के लिए विषय की गंभीरता को रखा। इस दौरान कुमार विक्रम, अनन्या, नवीन द्वारा विषय पर बात रखी। इसमें सबसे पहले अनुराग जादौन द्वारा स्वच्छता व देखभाल, व अवशिष्ट निपटान आदि से सम्बंधित प्रत्येक पहलू को स्पष्ट रूप से समझाया और इस संबंध में समाज में व्याप्त मिथकों को दूर करने में हमारी एक शिक्षक के रूप में क्या भागीदारी हो सकती है और हम किस प्रकार से समाज को जागरूक कर सकते हैं, इस विषय पर चर्चा की। तत्पश्चात प्रदीप कुमार के द्वारा कोरोना महामारी की द्वितीय लहर से बचाव, अपशिष्ट निपटान, प्रतिरक्षा तंत्र को मजबूत के उपाय, टीकाकरण, व सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर मिथक खबरों के बारे में स्पष्ट व तथ्यपूर्ण जानकारी दी गई। वेबिनार एसआरजी, एआरपी समेत 560 शिक्षकों ने प्रतिभाग कर शिक्षकों ने प्रश्नों के माध्यम से अपनी शंकाओं को यूनिसेफ प्रतिनिधि के समक्ष रखा। जिसका विस्तृत और स्पष्ट समाधान उनके द्वारा किया गया।


अंत में जिला शिक्षा अधिकारी अंजली अग्रवाल ने समुदाय को जागरूक करने में शिक्षक के महत्व को बताया। उन्होने कहा कि, हम अपने विद्यालयों व आसपास अभिभावकों और बच्चों को कोरोना महामारी से बचाव के लिए जागरूक करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने में आगे बढ़कर सहयोग करें।

कोई टिप्पणी नहीं