Header Ads

आंकड़ों से खेलना बंद करें सरकार, शिक्षक संघ की सूची स्वीकारे

 आंकड़ों से खेलना बंद करें सरकार, शिक्षक संघ की सूची स्वीकारे

चित्रकूट। प्रदेश सरकार पंचायत चुनाव में ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमण से दम तोड़ने वाले शिक्षकों के परिजनों की भावनाओं से खेलना बंद करे। सरकार को प्राथमिक शिक्षक संघ की सूची स्वीकार करनी चाहिए।


1621 लोगों की सूची के सापेक्ष पहले तीन और अब 12 सौ लोगों की मौत का आंकड़ा जारी करने की जगह सरकार सभी शिक्षकों के परिवारों को एक करोड़ का मुआवजा दे। यह बातें शुक्रवार को मुख्यालय के कचहरी परिसर में आम आदमी पार्टी की बैठक में जिलाध्यक्ष संतोषीलाल शुक्ल ने कही।
उन्होंने कहा कि पार्टी ने पहले ही सरकार से एक करोड़ रुपये के मुआवजा के अलावा पीड़ित परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने की मांग की थी। शिक्षकों की मौत प्रदेश सरकार की चुनावी जिद का परिणाम है। कोरोना संक्रमण के बीच पंचायत चुनाव कराकर मुख्यमंत्री गांव-गांव तक महामारी फैलाकर अब इसे छिपाने में लगे हैं। राज्य निर्वाचन आयोग की लापरवाही से कई शिक्षामित्र, आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को जान गंवानी पड़ी। आम आदमी पार्टी शिक्षामित्रों और कर्मचारियों के साथ खड़ी है। पार्टी की मांग है कि सरकार शिक्षक संघ की सूची स्वीकारते हुए सभी परिवारों को 30 लाख की जगह एक करोड़ का मुआवजा और मृतक आश्रित को सरकारी नौकरी देने की अविलंब घोषणा करे। 

कोई टिप्पणी नहीं