Header Ads

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान ड्यूटी पर जान गंवाने वाले कार्मिकों को आर्थिक सहायता की घोषणा, आश्रितों को राहत

 त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान ड्यूटी पर जान गंवाने वाले कार्मिकों को आर्थिक सहायता की घोषणा, आश्रितों को राहत

प्रयागराज : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान ड्यूटी पर जान गंवाने वाले कार्मिकों के आश्रितों को शासन की ओर से अनुग्रह राशि दी जाएगी। चुनाव ड्यूटी से 30 दिन के भीतर जिन कर्मचारियों व शिक्षकों की कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से मौत हुई है, उनके परिवार को 30-30 लाख रुपये की आर्थिक सहायता की जाएगी। इससे आश्रितों को जीवनयापन में थोड़ी राहत मिलेगी।


अप्रैल-मई में पंचायत चुनाव ड्यूटी करते समय विकास भवन में कार्यरत 74 कर्मचारियों की संक्रमण की चपेट में आने से मौत हुई थी। राज्य सरकार ने आश्रित स्वजनों को 30 लाख रुपये अनुग्रह राशि देने का फैसला लिया है।

उधर, बीएसए संजय कुशवाहा ने बताया कि चुनाव ड्यूटी के दौरान 48 शिक्षकों की मौत हुई थी। इनमें 33 शिक्षक संक्रमित थे। सिर्फ आरटीपीसीआर या एंटीजन टेस्ट की पाजिटिव रिपोर्ट ही नहीं, बल्कि खून की जांच और सीटी स्कैन की रिपोर्ट को भी कोविड से मौत होने का आधार माना जाएगा। वहीं, उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी महासंघ के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष राजेंद्र त्रिपाठी, कर्मचारी नेता मो. आरिफ व विनोद पांडेय ने सरकार के फैसले का आभार जताया। कर्मचारी नेताओं ने मांग उठाई कि संक्रमण से इलाज कराने के बाद स्वस्थ हुए कर्मचारियों को भी मुआवजा दिया जाए।

कोई टिप्पणी नहीं