Header Ads

UP में इस सप्ताह होगी बारिश? ठंड और कोहरे का ‘डबल अटैक’, जानिए अपने इलाके के मौसम का हाल




UP Weather News: उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान ठंड बढ़ी है, हालांकि राज्य के विभिन्न इलाकों में मौसम साफ रहा. बीते 24 घंटे के दौरान कई जगहों पर घना कोहरा देखने को मिला. इस दौरान रात के तापमान में कोई खास बदलाव नहीं हुआ है. इस पूरे सप्ताह यूपी में मौसम साफ रहने की संभावना है. अगले दो दिनों के दौरान राज्य के पश्चिमी इलाकों में कुछ जगहों पर घना कोहरा छाए रहने की संभावना जताई जा रही है।

बीते 24 घंटे को दौरान मेरठ सबसे ज्यादा ठंडा जिला रहा, जहां दिन के वक्त तापमान में करीब 5 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई. वहीं राजधानी लखनऊ में सोमवार को रात के वक्त न्यूनतम तापमान 8 डिग्री तक जाने की संभावना है. दिन के वक्त आसमान में बादल छाए रहेंगे. राज्य के पश्चिमी इलाकों में कई जगहों पर दिन के वक्त बादल छाए रहने की संभावना है. हालांकि यूपी में इस पूरे सप्ताह बारिश नहीं होगी।







तापमान में आएगी गिरावट



मौसम विभाग की मानें तो अगले 3 दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में लगभग 2 डिग्री तक गिरावट दर्ज की जा सकती है. जबकि अगले 4 दिनों के दौरान न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री तक की गिरावट दर्ज होने की संभावना है. वाराणसी में इस पूरे सप्ताह मौसम साफ रहेगा. 19 और 20 दिसंबर को हल्के बादल छाए रहेंगे. यहां न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 22 डिग्री तक रहने की संभावना है।






पश्चिमी यूपी के कई जिलों में वायु प्रदुषण अभी भी ‘बहुत खराब’ की श्रेणी में बना हुआ है. सोमवार की सुबह करीब 7 बजे नोएडा के सेक्टर 116 में AQI 308 दर्ज किया गया. ग्रेटर नोएडा के नॉलेजपार्क-V में AQI 291 दर्ज किया गया है. मुजफ्फरनगर के नई मंडी में AQI सोमवार की सुबह करीब 7 बजे 295 दर्ज किया गया. इसके अलावा मेरठ के पल्लवपुरम में 259, हापुड के आनंद विहार में 287 और गाजियाबाद के लोनी में 299 AQI दर्ज किया गया है. बीते सप्ताह के मुकाबले सोमवार को प्रदुषण में कुछ सुधार हुआ है।

कोई टिप्पणी नहीं