Header Ads

तकनीकी कॉलेज बेहतर शिक्षा दें: मंत्री


प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल ने कहा है कि प्रदेश के तीनो तकनीकी विश्वविद्यालयों एवं सभी इंजीनियरिंग कॉलेजों में छात्रों का प्रवेश बढ़ाने के साथ-साथ शिक्षा की गुणवत्ता पर भी विशेष ध्यान दिया जाय।

उन्होंने तीनो विश्वविद्यालयों एवं सभी इंजीनियरिंग कॉलेजों के निदेशको को निर्देशित किया है कि संस्थानो में सभी रिक्त पदों को भरने की कार्यवाही की जाय। तीनो विश्वविद्यालयों एवं सभी इंजीनियरिंग कॉलेजों में समूह ग के रिक्त पदों के संबंध में 31 दिसम्बर तक उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को अधियाचन भेजने के भी निर्देश दिये हैं।

संस्थानो में स्टार्टअप योजना को बढ़ावा देने के साथ ही प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत छात्रों को कौशल परक प्रशिक्षण भी प्रदान की जाय और इसके लिए प्रत्येक कॉलेज में कम से कम 50 छात्रों को प्रशिक्षण देकर उन्हें हुनरमंद बनाया जाय। श्री पटेल बुधवार को विधान भवन स्थित सभागार में प्राविधिक शिक्षा विभाग के डिग्री एवं डिप्लोमा सेक्टर की समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि प्राविधिक शिक्षा विभाग के डिग्री एवं डिप्लोमा सेक्टर के लिए शासन द्वारा जारी बजट का शत प्रतिशत उपयोग किया जाय। उन्होंने अधिकारियों से यह भी कहा कि छात्रों के हित मे नए प्रस्ताव तैयार कर उसके लिए बजट की मांग प्रस्तुत की जाय। यह भी निर्देश दिए कि छात्रों के लिए कॉलेज में मल्टीपर्पज हॉल का प्रस्ताव तैयार करें ताकि एक ही जगह सभी सुविधाएं छात्रों को उपलब्ध हो सके। सभी कॉलेजों के निदेशकों को उनके अपने संस्थानों को और बेहतर बनाने के प्रस्ताव भी प्रस्तुत करने को कहा।

कोई टिप्पणी नहीं