Header Ads

बेसिक और माध्यमिक विद्यालयों में शुरू हुआ नया सत्र ,बजी घंटी, तिलक-आरती से बच्चों का किया स्वागत


वाराणसी। जिले के माध्यमिक स्कूलों में भी शनिवार को नए सत्र का शुभारंभ हुआ। जिले के 402 राजकीय, अर्धशासकीय व वित्तविहीन स्कूलों में सुबह 9 बजे से नए शैक्षणिक सत्र की शुरुआत की गई। सनातन धर्म इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य डॉ. हरेंद्र राय ने छात्रों को शुभकामनाएं दीं। राजकीय क्वींस कॉलेज, जीजीआईसी, हरिश्चंद्र गर्ल्स इंटर कॉलेज, अग्रसेन इंटर कॉलेज आदि स्कूलों में भी उत्सव जैसा माहौल रहा।


वाराणसी, । बैग से धूल झाड़कर, जूता-मोजा और धुली यूनिफार्म पहन शनिवार को बच्चे स्कूल पहुंचे। बेमौसम बारिश भी उनकी राह न रोक पाई। परिषदीय स्कूलों के साथ ही माध्यमिक शिक्षा विभाग के सभी विद्यालयों में नए सत्र के आगाज पर पुष्पवर्षा तो कहीं तिलक-आरती से बच्चों का स्वागत किया गया। बच्चों ने सीएम योगी के ‘स्कूल चलो अभियान’ का शुभारंभ भी लाइव देखा।

सुबह आठ बजे बच्चे स्कूल पहुंचे तो शिक्षिकाएं आरती की थाल सजाकर तैयार मिलीं। छात्र-छात्राओं का तिलक लगाकर और पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। टॉफी और स्टेशनरी के उपहारों के साथ ही स्कूल में सरप्राइज भी उनका इंतजार कर रहा था। कक्षा चार और पांच के बच्चों को शनिवार को ही पाठ्य पुस्तकें भी बांटीं गईं। विद्यापीठ ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय भिटारी को गुब्बारों से सजाया गया था। शहरी क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालय दशाश्वमेध, मछोदरी राजघाट और महमूरगंज स्मार्ट स्कूलों में भी बच्चों का उपहारों से स्वागत किया गया।

सांसद आदर्श गांव ककरहिया के पूर्व माध्यमिक व प्राथमिक विद्यालय में बच्चों को किताबें और स्टेशनरी दी गई। आराजीलाइन ब्लॉक क्षेत्र के मोहनसराय स्थित कंपोजिट विद्यालय की स्मार्ट क्लास में स्कूल चलो अभियान का लाइव प्रसारण बच्चों को दिखाया गया।

बजी घंटी, तिलक-आरती से बच्चों का किया स्वागत
शिवपुर के कंपोजिट विद्यालय में बच्चे को पाठ्य सामग्री देते राज्यमंत्री रवींद्र जायसवाल।
बजी घंटी, तिलक-आरती से बच्चों का किया स्वागत
माध्यमिक स्कूलों में भी हुआ ‘विद्यारंभ’

कोई टिप्पणी नहीं