Header Ads

डीएम ने परखा शिक्षा का स्तर तो गिनती भी नहीं सुना सके बच्चे, लगाई फटकार नोटिस जारी


बदायूं। डीएम मनोज कुमार के निरीक्षण में शुक्रवार को परिषदीय स्कूलों में शैक्षिक गुणवत्ता की पोल खुल गई। संविलियन स्कूल पड़ौआ और प्राथमिक स्कूल कुलचौरा के बच्चे डीएम को पहाड़ा तो दूर गिनती तक नहीं सुना सके। दोनों स्कूलों की हालत काफी खराब मिली। शौचालय भी बंद मिले। डीएम ने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए अध्यापकों और खंड शिक्षा अधिकारी को नोटिस देने के निर्देश दिए हैं।
शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे डीएम मनोज कुमार और बीएसए स्वाति भारती ने संविलियन स्कूल पड़ौआ व प्राथमिक स्कूल कुलचौरा का औचक निरीक्षण किया। डीएम को स्कूल में कई खामियां मिलीं। कक्षाओं की खिड़कियां टूटी हुईं थीं। कूड़े के ढेर लगे हुए थे। बच्चों के हाथ धोने तक की व्यवस्था नहीं थी। बच्चों की उपस्थिति भी कम थी। डीएम ने बच्चों से पहाड़ा और गिनती सुनाने को कहा तो बच्चे पहाड़ा तो क्या गिनती तक नहीं सुना सके। इस पर डीएम ने नाराजगी जताते हुए अध्यापकों को कड़ी फटकार लगाई।

डीएम ने कहा कि ऐसे शिक्षक स्कूल के लायक नहीं हैं, जो बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं। चेतावनी दी कि एक सप्ताह के अंदर इन कमियों को सुधार लें, अगर व्यवस्था नहीं सुधरी तो कठोर कार्रवाई की जाएगी। आंगनबाड़ी केंद्र में पर्याप्त रोशनी और समय से पुष्टाहार वितरित करने के निर्देश दिए।

कोई टिप्पणी नहीं