Header Ads

पुरानी पुस्तकों से होगी परिषदीय स्कूलों में नए सत्र की पढ़ाई


परिषदीय स्कूलों में नई पुस्तकें आने तक पुरानी से चलाया जाएगा काम
सुल्तानपुर परिषदीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों में नई पाठ्य पुस्तकें मिलने तक पुरानी किताबों से काम चलाया जाएगा। बीएसए ने प्रधानाध्यापकों से शिक्षण सत्र समाप्त होने के पूर्व बच्चों की पुरानी पाठ्य पुस्तकें जमा करा लिए जाने का निर्देश दिया है।

जिले में 2064 परिषदीय विद्यालय संचालित है इसमें 1450 परिषदीय प्राथमिक, 343 उच्च प्राथमिक और 271 कंपोजिट विद्यालय संचालित हैं। इन विद्यालयों में लगभग ढाई लाख विद्यार्थी अध्ययनरत है। आमतौर पर परिषदीय विद्यालयों में पाठ्य पुस्तकों का वितरण जुलाई के पहले शुरू नहीं हो पाता है
इससे पढ़ाई बाधित होती है। इसको देखते हुए पूर्व वर्षों की भांति इस वर्ष भी पुरानी पुस्तकों से नए सत्र की पढ़ाई की शुरुआत होनी है। 31 मार्च को रिजल्ट वितरण के बाद एक अप्रैल से नए शिक्षण सत्र की शुरुआत होगी। इसमें अपने सीनियर की पाठ्य पुस्तकें बच्चों को पढ़ने के लिए मिलेंगी। जैसे-जैसे परीक्षाएं संपन्न होती जाएंगी, वैसे-वैसे विषयवार पाठ्य पुस्तकों को विद्यालय में जमा करा लिया जाएगा।
ताकि बाधित न हो पढ़ाई
बीएसए दीवान सिंह यादव का कहना है कि परिषदीय विद्यालयों में अध्ययनरत विद्यार्थियों को पढ़ाई बाधित न हो, इसके लिए पुरानी पाठ्य पुस्तकों से शिक्षण को व्यवस्था की जानी है। सभी प्रधानाध्यापकों एवं खंड शिक्षाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि पुरानी पाठ्य पुस्तकें जमा कराकर शिक्षण व्यवस्था संचालित करें कहीं भी विद्यार्थियों को अध्ययन में असुविधा नहीं होनी चाहिए। नई पाठ्य पुस्तकें मिलने के बाद विद्यालयों को भेजी जाएंगी।

कोई टिप्पणी नहीं