Header Ads

यूपी की सरकार पर दिल्ली में आज मंथन, नेतृत्व संग बैठक में तय होगी टीम योगी, एमएलसी सूची पर लगेगी मुहर

यूपी सरकार के गठन की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। प्रदेश में नई सरकार के गठन और मंत्रिमंडल को लेकर बुधवार को दिल्ली में महत्वपूर्ण बैठक होगी। बैठक में विधान परिषद की 36 सीटों पर प्रत्याशियों की सूची पर भी मुहर लगेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डा. दिनेश शर्मा के अलावा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह बैठक के लिए दिल्ली जाएंगे।



मंगलवार को लखनऊ में एमएलसी चुनाव के प्रत्याशियों की सूची को अंतिम रूप दिए जाने की कवायद चलती रही। सोमवार रात मुख्यमंत्री आवास में हुई भाजपा कोर कमेटी की बैठक में एमएलसी प्रत्याशियों के नामों का पैनल तय हो गया था।

मंगलवार को प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने पार्टी के राज्य मुख्यालय में क्षेत्रीय अध्यक्षों और प्रभारियों के साथ एमएलसी चुनाव की तैयारी को लेकर बैठक की। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह भी दोपहर को पार्टी मुख्यालय पहुंचे। अध्यक्ष और संगठन महामंत्री से मिलने वालों का तांता लगा रहा, जिसमें तमाम जीते हुए विधायक भी शामिल थे। देर शाम सुनील बंसल एमएलसी प्रत्याशियों की सूची के साथ दिल्ली रवाना हो गए।

19 को लखनऊ आ सकते हैं अमित शाह और रघुवर दास: होली के ठीक बाद भाजपा विधायक दल की बैठक में नेता का चुनाव हो जाएगा। विधायक दल की बैठक 19 या 20 मार्च को हो सकती है जबकि 21 मार्च को योगी सरकार के शपथ ग्रहण की संभावना है। पार्टी सूत्रों की मानें तो शाह 19 मार्च को लखनऊ आ सकते हैं। उन्हीं की मौजूदगी में भाजपा विधायक दल की बैठक में नेता चुना जाएगा। नेता चुने जाने के बाद राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा। 19 को बैठक होने की स्थिति में 21 को और यदि 20 को विधायक दल की बैठक हुई तो शपथ ग्रहण 22 को भी हो सकता है।

मोदी ने शीर्ष नेताओं से मंत्रणा की: चार राज्यों में नई सरकारों के गठन को लेकर लगातार दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देर रात तक पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ मंत्रणा की है। मंगलवार को देर रात तक प्रधानमंत्री आवास पर चली बैठक में गृह मत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल रहे।

दिखेगी मोदी की छाप
यूपी के नए मंत्रिमंडल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छाप भी दिखेगी। योगी सरकार का नया मंत्रिमंडल मोदी कैबिनेट की तर्ज पर हो सकता है। मोदी सरकार में कई पूर्व नौकरशाह हैं ठीक वैसी ही झलक इस बार टीम योगी में भी दिख सकती है। जीतकर आए कई नौकरशाह योगी टीम का हिस्सा होंगे। ब्योरा P04

इकाना में शपथ ग्रहण
शपथ ग्रहण समारोह को बेहद भव्य बनाने की तैयारी हो रही है। यह समारोह इकाना स्टेडियम में होगा। इकाना स्टेडियम का निरीक्षण भी किया गया है। शासन ने एलडीए से इकाना स्टेडियम के आसपास की सड़कों को दुरुस्त करने के लिए कहा है। समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे।

उत्तराखंड:शाह-नड्डा से मिले पुष्कर सिंह धामी

नई दिल्ली। उत्तराखंड में भावी मुख्यमंत्री को लेकर भाजपा नेतृत्व ने बीते दो दिन में गहन मंथन किया है। मंगलवार को कार्यवाहक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भी दिल्ली बुलाया गया और बैठकों के कई दौर चले। धामी ने पहले भाजपा मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से लंबी मुलाकात की और शाम को संसद भवन में गृह मंत्री अमित शाह से मिले। उत्तराखंड में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिला है, लेकिन मुख्यमंत्री धामी की हार के बाद नेतृत्व चयन की चुनौती है।

गोवा: पेश नहीं किया सरकार बनाने का दावा

पणजी। गोवा में परिणाम घोषित होने के पांच दिन बाद भी भाजपा ने अगली सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया है। राज्य के कार्यवाहक सीएम प्रमोद सावंत पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से दिल्ली में मिलेंगे। विधायक दल के नेता के चयन के लिए भाजपा की गोवा इकाई के विधायक दल की बैठक बुधवार को होने की संभावना है। विधायक दल का नेता राज्य का अगला मुख्यमंत्री बनेगा। विधानसभा परिसर के बाहर सावंत ने पत्रकारों से कहा कि नड्डा से मुलाकात के दौरान गोवा इकाई के भाजपा अध्यक्ष सदानंद तनवड़े भी मौजूद रहेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं