Header Ads

PRIMARY KA MASTER NEWS: बेसिक स्कूल में दो शिक्षिकाओं के साथ मारपीट का मामला आया सामने, बीएसए कार्यालय पर धरना

बुलंदशहर। बेसिक शिक्षा विभाग के एक स्कूल में दो शिक्षिकाओं के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। एक शिक्षिका ने स्कूल की प्रधानाध्यापिका पर मारपीट करने और अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज करवाने के लिए एसएसपी और डीएम को शिकायत दी है। साथ ही संबंधित थाने में भी तहरीर दी है। इस मामले को एसएसी/एसटी बेसिक टीचर्स एसोसिएशन ने गंभीरता से लेते हुए शुक्रवार को बीएसए कार्यालय पर पहुंचकर धरना-प्रदर्शन किया। वहीं, आरोप लगाने वाली शिक्षिका ने भी कार्रवाई न होने पर आत्महत्या की चेतावनी दी है। बीएसए ने मामले में जांच बैठा दी है।


तहसील सदर के गांव कुड़वल बनारस स्थित संविलियन विद्यालय की शिक्षिका गुंजन रानी ने शिकायती पत्र में बताया कि विद्यालय की इंचार्ज प्रधानाध्यापिका ने उनके साथ अभद्रता करते हुए जाति सूचक शब्दों का प्रयोग किया है। आरोप है कि बृहस्पतिवार को प्रधानाध्यापिका ने उनके साथ विद्यालय में मारपीट की है। विद्यालय में बच्चों के सामने यह घटना हुई है। काफी समय से वह उत्पीड़न से गुजर रही हैं। एसएसी/एसटी बेसिक टीचर्स एसोसिएशन के प्रांतीय सदस्य वेद प्रकाश गौतम ने बताया कि इस मामले को एसोसिएशन ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी शिक्षिका के साथ मारपीट की गई है, यदि अब कार्रवाई नहीं होती है तो एसोसिएशन धरना प्रदर्शन शुरू कर देगी।

जांच बैठा दी गई
शिक्षिका द्वारा प्रधाध्यापिका पर मारपीट का आरोप लगाया गया है। इस मामले में जांच बैठा दी गई है। संबंधित क्षेत्र के एबीएसए से रिपोर्ट ली जा रही है। शिक्षिका के बयान दर्ज किए जाएंगे। - अखंड प्रताप सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी।

कोई टिप्पणी नहीं