Header Ads

शिक्षक-शिक्षिका के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट

हसायन (हाथरस)

क्षेत्र के गांव बस्तोई में 10 दिन पहले 15 दिन पहले शिक्षक-शिक्षिका की प्रताड़ना से क्षुब्ध होकर कक्षा नौ के 16 वर्षीय छात्र नितिन कुमार की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।



कंचन सिंह जादौन पुत्र शैतान सिंह जादौन निवासी बस्तोई ने कोतवाली में दी तहरीर में कहा है कि उनका पुत्र नितिन कुमार (16 वर्ष) कोतवाली हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव सलेमपुर स्थित बलवंत सिंह सीनियर सेकेंडरी स्कूल में कक्षा नौ का छात्र था। नितिन 15 फरवरी को सुबह साढ़े 10 बजे स्कूल में परीक्षा देने गया था। नितिन ने स्कूल से आने के बाद शाम करीब साढे़ छह बजे खेत पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। 16 फरवरी को अंतिम संस्कार के समय ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल में तैनात शिक्षक महेश बिष्ट पुत्र नामालूम व शिक्षका लता शर्मा पत्नी नामालूम ने उनके पुत्र नितिन कुमार के साथ मारपीट की और अपमानित किया।

इन दोनों ने नितिन को धमकी दी कि अगर घर जाकर बताया तो स्कूल से निकालकर कैरियर खराब कर देंगे। उसने शाम को घर आने के बाद अपने खेत पर जाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। कंचन सिंह ने रिपोर्ट में कहा है कि 23 फरवरी को उनकी पुत्री मनीषा स्कूल गई तो स्कूल में उनकी पुत्री को भी प्रताड़ित किया गया। थानाध्यक्ष अवधेश कुमार सिंह ने बताया कि मृतक छात्र के पिता की तहरीर पर बलवंत सिंह सीनियर सेकेंडरी स्कूल के शिक्षक महेश बिष्ट व शिक्षिका लता शर्मा के खिलाफ छात्र को प्रताड़ित कर आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में धारा 342 व 306 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। 

कोई टिप्पणी नहीं