Header Ads

स्कूल में लटका ताला तो कहीं शिक्षक लापता, बीएसए के आदेश के बाद भी अध्यापक बरत रहे लापरवाही


मैनपुरी/ घिरोर कोरोना के चलते प्रभावित हुई शिक्षा व्यवस्था के सुधार के लिए किए हैं। लेकिन परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों की लगातार लापरवाही नजर आ रही है। घिरोर विकास खंड में तैनात शिक्षक समय से स्कूल नहीं पहुंच रहे हैं।

बृहस्पतिवार को क्षेत्र के कई स्कूलों में विद्यालय समय के बाद भी ताला लटकता देखा गया। वहीं, कई स्कूलों में बच्चे तो पहुंचे थे लेकिन शिक्षक गायब थे।

स्कूल में ताला, छात्र करते रहे इंतजार

बृहस्पतिवार की सुबह 9:05 बजे प्राथमिक विद्यालय नगला बाग पर ताला लटक रहा था। गेट पर ही खड़े छात्र गुरुजी के आने का इंतजार कर रहे थे। छात्रों से जब बात की गई तो उनका कहना था कि यहां रोज ऐसे ही स्कूल खुलता है। यहां पास में स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय नगला बाग के गेट पर छात्र मौजूद थे और शिक्षक शीलेश कुमार भी आ चुके थे।



प्रधानाध्यापक मीटिंग में, नहीं चलीं कक्षाएं

नगला बेरी पर बृहस्पतिवार की सुबह 9 20 पर बच्चे खेल रहे थे। शिक्षा मित्र मुकेश कुमार मौजूद थे। मुकेश कुमार से जब पूछा गया कस 2 और स्टाफ कहां है तो उन्होंने बताया कि यहां तैनात प्रधानाध्यापक बीआरसी पर मीटिंग में गए हुए हैं। यहां मौजूद बच्चों का कक्षा संचालन नहीं हो रहा था।

समय पर नहीं खुलता स्कूल

प्राथमिक विद्यालय नगला बीना पर 09:31 बजे ताला लटक रहा था छात्र छात्राएं खेलकूद में केस 3 व्यस्त थे। छात्र-छात्राओं से जब पूछा कि अभी तक स्कूल क्यों नहीं खुला तो उनका जवाब था कि रोज इतने समय के बाद ही विद्यालय खुलता है मास्टर साहब आने वाले हैं।

सभी शिक्षक समय से स्कूल पहुंचे और शिक्षण कार्य में रूचि लें। उन्होंने कहा कि जहां देरी से स्कूल खुल रहे हैं, यहां निरीक्षण किया जाएगा। लापरव शिक्षकों पर कार्रवाई होगी। बृहस्पतिवार को कुछ शिक्षकों को बीआरसी पर प्रशिक्षण में बुलाया गया था।

-मनींद्र कुमार, खंड शिक्षा अधिकारी

कोई टिप्पणी नहीं