Header Ads

शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा:- 'रुपया चाहे जितना लो, शिकायत वापस ले लो': अब इस नाम की सभी शिक्षिकाओं की होगी जांच


कन्नौज : लंदन में रह रही प्रियंका के शैक्षिक अभिलेखों पर मीरजापुर जिले में छह साल से किसी और युवती के शिक्षक की नौकरी करने का मामला सामने आने के बाद अब कहानी में नया मोड़ आया है। प्रियंका के पिता को धमकी और प्रलोभन की बातों का फोन आया। फोन करने वाले ने कहा, चाहे जितना रुपया ले लो, लेकिन शिकायत वापस ले लो। इसमें आपकी इज्जत बनी रहेगी और मेरी भी। किसी की नौकरी लेने से क्या फायदा । किसी दिन घर पर आऊंगा और भाभी जी के लिए बनारसी साड़ी भी लाऊंगा और आपकी एक कप चाय भी पीऊंगा। बातचीत को रिकार्ड कर प्रियंका के पिता पुलिस से शिकायत की। सीओ सिटी ने उनके बयान दर्ज किए और साक्ष्य एकत्र किए।


शहर के तिर्वा रोड बालाजी नगर निवासी डा. मनोज कुमार ने बताया कि उनकी बेटी प्रियंका अपने इंजीनियर पति अश्वनी कुमार के साथ लंदन में रह रही है। उसके शैक्षिक अभिलेखों के आधार पर किसी दूसरी प्रियंका ने मीरजापुर के राजकीय बालिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भरपुरा पहाड़ी में नौकरी प्राप्त कर ली। जब विंध्याचल मंडल मीरजापुर के संयुक्त शिक्षा निदेशक कामताराम पाल ने अभिलेखों का सत्यापन कराया तो पोल खुल गई। उनकी बेटी के कागजों पर नौकरी करने वाली प्रियंका यादव पुत्री अजमेर सिंह निवासी अदमापुर रोहली थानाक्षेत्र तालग्राम की रहने वाली है जबकि ससुराल इटावा जिले के थाना ऊसराहार के गांव ताखा में है। उसका पति शेर सिंह भी उसके पास आया और शिकायत वापस लेने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। अब फोन से धमकियां मिल रही हैं

प्रियंका नाम की सभी शिक्षिकाओं की होगी जांच: विंध्याचल मंडल मीरजापुर के संयुक्त शिक्षा निदेशक कामताराम पाल कन्नौज के बेसिक शिक्षा अधिकारी भी रह चुके हैं। उन्होंने बताया कि यह मामला शासन में पहुंच चुका है। अब पूरे प्रदेश में प्रियंका नाम की शिक्षिकाओं की जांच की जाएगी। पता चल जाएगा कि असली प्रियंका के अभिलेखों पर कहां-कहां नौकरी पाई गई और इसके पीछे कौन-कौन लोग हैं।

कोई टिप्पणी नहीं