Header Ads

PRIMARY KA MASTER:- परिषदीय स्कूलों में खेलकूद सामग्री के लिए भेजी 1.34 करोड़ की धनराशि, बीएसए ने बच्चों की रुचि के अनुसार खेल सामग्री खरीदने के दिए निर्देश


मैनपुरी परिषदीय स्कूलों के बच्चों के लिए खेलकूद सामग्री खरीदने को बेसिक शिक्षा अधिकारी की ओर से 1.34 करोड़ की धनराशि भेजी गई है। प्राथमिक स्तर के बच्चों के लिए पांच हजार, उच्च प्राथमिक के बच्चों के लिए 10 हजार रुपये की धनराशि भेजी गई है। बीएसए ने बच्चों की रूचि के अनुसार खेल सामग्री खरीदने के निर्देश दिए हैं।


जिले के कुल 1902 परिषदीय स्कूलों के लिए 1.34 करोड़ धनराशि भेजी गई है। प्राथमिक स्तर के प्रत्येक स्कूल में पांच हजार रुपये की धनराशि से खेलकूद सामग्री खरीदनी होगी वहाँ उच्च प्राथमिक स्तर पर 10 हजार रुपये की धनराशि से बच्चों के लिए खेलकूद का सामान खरीदना होगा। कंपोजिट विद्यालय में 15 हजार रुपये की धनराशि भेजी गई है। बीएसए कमल सिंह ने कहा कि बच्चों को स्कूलों में खेलों के प्रति जागरूक किया जाए।

कमीशनखोरी के चक्कर में ना पड़ें प्रधानाध्यापक

जिला व्यायाम शिक्षक राकेश कुमार ने बताया कि सभी स्कूलों में खेल सामग्री के लिए धनराशि भेजी जा चुकी है। ऐसे में शिकायत मिली है कि कुछ लोग किट खरीदने का लालच देकर कमीशन तम कर रहे हैं। विभाग का ऐसे लोगों से कोई लेना देना नहीं है। प्रधानाध्यापक कमीशन के चक्कर में ना पड़े। खरीदने को कोई बाध्यता नहीं है।

अगले महीने टीम करेगी सत्यापन

बीएसए कमल सिंह ने बताया कि खेलकूद सामग्री कहीं से भी खरीदी जा सकती है। अगले महीने टीम गठित कर इसका सत्यापन कराया जाएगा। प्रधानाध्यापक खरीदी गई सामग्री का बिल तैयार रखें। वहीं खेल सामग्री की गुणवत्ता पर भी ध्यान दिया जाए। ऐसा सामान न खरीदा जाए जो चंद दिनों में ही टूट जाए और बच्चों के किसी काम ना आए।

कोई टिप्पणी नहीं