Header Ads

शिक्षकों का डाटा अपडेट न करने पर 128 स्कूलों को नोटिस

रायबरेली माध्यमिक शिक्षा परिषद को हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के दौरान कक्ष निरीक्षकों की ड्यूटों के लिए शिक्षकों का डाटा मांगा गया था। अब तक 128 विद्यालयों ने वेबसाइट पर विवरण अपलोड नहीं किया है। डीआईओएस ने इन विद्यालयों को नोटिस जारी किया है। प्रबंधकों और प्रधानाचार्यों से कहा कि डाटा अपलोड न करने की वजह बताते हुए दो दिन में जवाब दें।





यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा में कक्ष निरीक्षकों तथा अन्य कार्मिकों की ड्यूटी ऑनलाइन माध्यम से लगाई जाएगी। जिले के सभी माध्यमिक विद्यालयों से कार्यरत शिक्षकों का इसके लिए ब्योरा मांगा गया था। सभी विद्यालयों को परिषद की वेबसाइट पर  डाटा अपडेट करने के लिए 20 फरवरी तक का समय दिया गया था। इसे सत्यापित कर 25 फरवरी तक  डीआईओएस को इसे फाइनल सब्मिट करना है। अब तक 128 विद्यालयों ने डाटा अपडेट नहीं किया है। इनके प्रबंधकों व प्रधानाचार्यों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है। जिले में 332 माध्यमि विद्यालय हैं। जिनमें 41 राजकीय और 46 सहायता प्राप्त विद्यालयों के साथ ही बाकी वित्तविहीन विद्यालय है। 

बोर्ड परीक्षा की चल रही तैयारी



यूपी बोर्ड की परीक्षा के कार्यक्रम घोषित होने का इंतजार किया जा रहा है। विधानसभा चुनाव की मतगणना के बाद परीक्षा कराई जाएगी। जिले में 103 परीक्षा केंद्रों की अंतिम सूची जारी होने के बाद तैयारियां तेज हो गई हैं। जोजोआईसी में बोर्ड परीक्षा का कंट्रोल रूम भी बनाया जा रहा है। बोर्ड परीक्षा में 62434 परीक्षार्थी शामिल होगे।

कोई टिप्पणी नहीं