Header Ads

मतदान कर्मियों के लिए बूथों पर गरमा-गरम भोजन बनायेंगी रसोइया

पडरौना। 


विधानसभा चुनाव के मतदान ड्यूटी में लगे कर्मचारियों को बूथों पर रसोइया गरमा गरम भोजन बनाकर खिलायेंगी। इसके लिए वाकायदा रसोइयों का बूथवार ड्यूटी लगाई गई है। बीएसए ने सभी बीईओ को पत्र जारी कर इसकी मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया है तथा दो बीईओ को इसकी निगरानी के लिए नोडल बनाया है। भोजन बनाने के लिए रसोइयों को पारिश्रमिक मिलेगा तथा भोजन का खाद्यान्न कोटेदार के माध्यम से उपलब्ध कराया जायेगा। समय के अनुसार भोजन का मीनू भी निर्धारित किया गया है।


आगामी तीन मार्च को जिले के 1473 मतदान केंद्र पर बने 3005 बूथों पर मतदान होगा। मतदान को सकुशल व निष्पक्ष संपन्न कराने के लिए चुनाव में तैनात मतदान कर्मचारियों के भोजन की व्यवस्था की गई है। भोजन बनाने की जिम्मेदारी परिषदीय स्कूलों में तैनात रसोइयों को दी गई है। बूथवार रसोइयों को भोजन बनाने के लिए तैनात किया गया है। रसोइया दो मार्च की शाम से लेकर तीन मार्च की शाम भोजन व नास्ता बनाने का काम करेंगी। रसोइयों द्वारा मतदान कर्मचारियों के लिए दो मार्च की शाम को दाल, चावल, तीन रोटी व मिक्स सब्जी बनायेंगी। वहीं तीन मार्च मतदान की सुबह सात बजे पकौड़ी, चाय के साथ बिस्कुट, दोपहर एक बजे छह पूड़ी व सब्जी तथा शाम चार बजे पकौड़ी, चाय के साथ बिस्कुट मुहैया करायेंगी। इसके लिए प्रत्येक रसोइयों को 180 रुपये मिलेगा। प्रत्येक बूथ पर रसोइयों को तैनात को बीईओ द्वारा मॉनिटरिंग किया जायेगा तथा बीएसए ने बीईओ कसया सत्येंद्र पांडेय व सेवरही अमित सिंह को नोडल बनाकर निगरानी करने की जिम्मेदारी दी है।

मतदान कर्मियों के लिए बूथों पर रसोइया गरमा गरम भोजन बनायेंगी। इसके लिए सभी बीईओ को निर्देशित किया गया है। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

कोई टिप्पणी नहीं