Header Ads

LIC Policy: आपके पास भी है LIC की पॉलिसी तो फटाफट करें ये काम, 25 मार्च तक है मौका

Life Insurance Policy: अगर आपके पास भी एलआईसी की पॉलिसी (LIC Policy) है तो आपके लिए जरूरी खबर है. सार्वजानिक क्षेत्र की बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने बताया कि अगर आपकी भी पॉलिसी लैप्स (lic lapsed policy) हो गई है तो अब आप अपनी पॉलिसी को फिर से शुरू कर सकते हैं. इसके लिए कंपनी एक अभियान शुरू किया है. 


25 मार्च तक करा सकते हैं चालू
एलआईसी ने शनिवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में इस बारे में जानकारी दी है. LIC ने बताया कि प्रीमियम भुगतान अवधि के दौरान लैप्स हो चुकी पॉलिसी को आप 7 फरवरी 2022 से 25 मार्च 2022 के बीच में फिर से चालू करा सकते हैं. 

पॉलिसी को फिर से करें सक्रिय
बीमा कंपनी ने कहा, "कोविड-19 महामारी ने बीमा सुरक्षा की आवश्यकता पर जोर दिया है और यह अभियान एलआईसी के पॉलिसीधारकों के लिए अपनी पॉलिसी को फिर से सक्रिय करने का एक अच्छा अवसर है."

शुल्क में भी मिलेगी छूट
एलआईसी ने कहा कि व्यपगत हो चुकी पॉलिसी को फिर से सक्रिय करने पर लगने वाले शुल्क में छूट भी दी जा रही है. हालांकि, टर्म प्लान एवं उच्च जोखिम वाली बीमा योजनाओं पर यह छूट नहीं मिलेगी.



5 साल पहले लैप्स हुई पॉलिसी को भी करें शुरू
इसके अलावा पॉलिसी को फिर से सक्रिय करने के लिए जरूरी चिकित्सकीय रिपोर्ट में कोई राहत नहीं दी जाएगी. लेकिन स्वास्थ्य एवं सूक्ष्म बीमा योजनाओं में देरी से प्रीमियम चुकाने पर लगने वाले शुल्क में छूट मिलेगी. इस अभियान के तहत पांच साल से प्रीमियम भुगतान नहीं की गई पॉलिसी को भी सक्रिय किया जा सकता है.

कोई टिप्पणी नहीं