Header Ads

250 शिक्षक दंपती की लगी चुनावी ड्यृटी, जबकि चुनाव आयोग के यह थे निर्देश, अर्जी के बाद भी नहीं कटी ड्यूटी


ग्रेटर नोएडा। बेसिक शिक्षा विभाग में कार्यरत करीब 250 शिक्षक दंपती की चुनावी ड्यूटी लगाई गई है। हालांकि, चुनाव आयोग ने शिक्षक दंपती में एक की ड्यूटी लगाने के लिए निर्देश जारी किया था। इनमें से कई ने एक की ड्यूटी लगाने के लिए विभाग को अर्जी भी दी थी। अर्जी के बाद भी दोनों में से एक की ड्यूटी नहीं काटी गई।


चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शिक्षक दंपती में एक की ड्यूटी लगाने के लिए कहा था। बेसिक शिक्षा विभाग को लगभग 250 दंपती ने दो दिवसीय प्रशिक्षण के दौरान प्रार्थना पत्र देकर चुनावी ड्यूटी के संबंध में सूचित किया था। प्रार्थना पत्र देने के बाद भी विभाग ने 250 शिक्षकों की चुनावी ड्यूटी लगा दी। वहीं, (बीएलओ) की ड्यूटी कर रहे शिक्षकों को भी चुनावी ड्यूटी से दूर नहीं रखा गया। घर-घर पर्चियां पहुंचाकर बीएलओ का काम कर रहे शिक्षक अब चुनावी ड्यूटी करेंगे।


कई शिक्षक दंपती ने प्रार्थना पत्र देकर एक की ड्यूटी लगाने के लिए की अर्जी दी थी। आयोग के निर्देशानुसार दोनों में से एक की ड्यूटी लगानी चाहिए थी। विभाग ने भी एक की ड्यूटी हटाने की बात कही थी लेकिन उनको राहत नहीं मिली। - मेघराज भाटी, जिलाध्यक्ष प्राथमिक शिक्षक संघ
नगर पंचायत अध्यक्ष समेत 20 को रेड कार्ड जारी
बिलासपुर (संवाद)। तीनों विधानसभा सीट पर मतदान से पहले बिलासपुर कस्बे के वर्तमान व पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष समेत कुल 20 लोगों को पुलिस ने रेड कार्ड जारी किया गया है। पुलिस ने इन सभी की नजरबंदी का नोटिस उनके घर पर चस्पा कर दिया है। मतदान के दिन सभी 20 लोग अपने घर के अंदर ही रहेंगे। जिन प्रमुख लोगों को नजरबंद किया गया है, उनमें वर्तमान नगर पंचायत अध्यक्ष साबिर कुरैशी, पूर्व चेयरमैन राकेश शर्मा, पूर्व चेयरमैन सुधीर नागर, सभासद मोहित योगी, मोहित सिंघल, अनुपम तायल, अतुल गर्ग, रिजवान खान, नसीर सलमान, नदीम आदि शामिल हैं।

कोई टिप्पणी नहीं