Header Ads

फर्जीवाड़ा करने पर दो शिक्षिकाओं पर होगा केस


सोनभद्र कागजों में हेरफेर कर फर्जी तरीके से माध्यमिक शिक्षा विभाग में नौकरी कर रही दो महिला शिक्षिकाओं का भंडाफोड़ हुआ है। विंध्याचल मंडल के संयुक्त शिक्षा निदेशक की जांच में इसकी पुष्टि के बाद डीआईओएस ने दोनों के विरुद्ध रायपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है। पुलिस ने घटनास्थल भदोही का बताते हुए केस दर्ज करने के लिए उच्चाधिकारियों से मार्गदर्शन मांगा है।



डीआईओएस रविशंकर ने बताया कि रायपुर के सरईगढ़ निवासी धर्मेंद्र यादव ने सचिव संयुक्त शिक्षा निदेशक की जांच में हुआ खुला

माध्यमिक शिक्षा परिषद लखनऊ को मार्च 2021 में शिकायती पत्र भेजकर आरोप लगाया था कि राजकीय बालिका हाईस्कूल सरईगाढ़ में तैनात शिक्षिका सुमन सिंह और मंजू सिंह की नियुक्ति फर्जी है। जांच पता चला कि गृह विज्ञान की शिक्षिका आजमगढ़ के रूद्रमनपुर निजामाबाद निवासी मंजू यादव पुत्री वंशराज यादव और सामाजिक विज्ञान की शिक्षिका वाराणसी के भारद्वाजी टोला आदमपुर निवासी सुमन सिंह पुत्री कल्लू सिंह की नियुक्ति 2016 में भदोही में हुई थी

नियुक्ति के ठीक 72 दिन बाद दिसंबर 2016 में ही दोनों ने अपना तबादला सोनभद्र के राजकीय बालिका हाईस्कूल सरईगाढ़ में करा लिया। डीआईओएस ने बताया कि फर्जी दस्तावेज लगाकर नौकरी हासिल करने वाली दोनों शिक्षिकाओं के खिलाफ रायपुर थाने में तहरीर दी गई है। इस संबंध में रायपुर थानाध्यक्ष प्रणय प्रसून्न श्रीवास्तव ने कहा कि तहरीर मिली है लेकिन घटनास्थल भदोही का है। इस बारे में डीआईओएस को अवगत करा दिया गया है। उच्चाधिकारियों का जैसा निर्देश होगा उसके आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं