Header Ads

प्रशिक्षण में जाए या स्कूल खोलें प्रधानाध्यापिका

फिरोजाबाद
12 को उन स्कूलों को खोलने के आदेश हैं, जिन पर बूथ बने हुए हैं। इधर कुछ शिक्षकों का इसी दिन एमजी में प्रशिक्षण है। ऐसे में शिक्षिका परेशान हैं।



मामला प्रताप नगर सैलई स्कूल का है। स्कूल में शिक्षिका ममता प्रधानाध्यापक हैं। 12 फरवरी को उन्हें एमजी इंटर कॉलेज में प्रशिक्षण लेने जाना है। इधर स्कूल में शिक्षिका की बीएलओ में ड्यूटी है, ऐसे में वह स्कूल नहीं आ रही हैं। शिक्षामित्र काफी वक्त से वैक्सीनेशन में ड्यूटी कर रही हैं। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी नगर शिक्षाधिकारी दफ्तर में संबद्ध है। शुक्रवार को शिक्षकों के वाट्सएप ग्रुप पर नगर शिक्षाधिकारी ने 12 एवं 13 फरवरी को प्रशासन के आदेश पर स्कूलों को खुले रखने के आदेश दिए हैं। इस पर जब शिक्षिका ने अपनी समस्या बताते हुए मार्गदर्शन मांगा तो कोई भी जवाब नहीं मिला। नगर क्षेत्र के शिक्षकों की मानें तो ग्रुप पर अधिकारी आदेश तो करते हैं, लेकिन जब भी कोई शिक्षक समस्या बताता है तो उसे अनदेखा कर दिया जाता है।


प्रशिक्षण में गैरहाजिर कार्मिकों पर कार्रवाई की तैयारी
शिक्षकों का कहना है कि अगर विभाग चाहे तो समस्या का समाधान किया जा सकता था। स्कूल में तैनात जो कर्मचारी दफ्तर में संबद्ध है, उसे एक दिन के लिए स्कूल भेजा जा सकता है, लेकिन इस समस्या की तरफ किसी ने ध्यान नहीं दिया।

कोई टिप्पणी नहीं