Header Ads

सावधान: चुनाव कर्मी बनकर छह बीएलओ से मांगा डाटा, लाखों किए पार

 सावधान: चुनाव कर्मी बनकर छह बीएलओ से मांगा डाटा, लाखों किए पार


बेसिक शिक्षा विभाग के विद्यालयों में तैनात शिक्षकों पर बीएलओ की जिम्मेदारी है। बीएलओ से जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय का कर्मचारी बनकर लगातार ठगी की जा रही है। पिछले करीब तीन दिनों में आधा दर्जन बीएलओ शिक्षकों से करीब दो लाख रुपये की ठगी हो चुकी है। अब साइबर ठगी का शिकार हुए बीएलओ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।



विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीएलओ पर जिम्मेदारी अधिक बढ़ गई है। मतदाता सूची से लेकर तमाम कार्य बीएलओ बने शिक्षकों को करने पड़ रहे है। चुनाव कार्यालय से उनके पास जानकारी लेने के लए फोन भी आते रहते हैं। इसी बात का कुछ शातिर किस्म के लोग फायदा उठा रहे हैं। ऑनलाइन ठगी शिक्षकों के साथ की जा रही है। आधा दर्जन शिक्षकों से हुई ठगीः संविलियन विद्यालय कपूरा में तैनात शिक्षक लालसिंह के खाते से 11 सौ रुपये उड़ा लिए गए। बीएलओ आफीसर बनकर उनके साथ ठगी करने वाले शातिर ने उनसे दूसरे एकांउट की जानकारी मांगी। लेकिन जब खाते से रुपये कट गए तो उन्होंने सजगता दिखाते हुए वाट्सएप ग्रुपों पर सावधान रहने की जानकारी बीएलओ ड्यूटी कर रहे शिक्षकों को दे दी। बुधवार को ही करीब साढ़े तीन बजे संविलियिन विद्यालय चंदपा में तैनात शिक्षिका मीनाक्षी राहुल के खाते से पहले 54 हजार रुपये व दूसरे खाते से 14 सौ रुपये कट गए। सासनी ब्लाक के विद्यालय बरसे में तैनात शिक्षिका बबली तिवारी के खाते से तीन बार में 28 हजार रुपये कट गए। इसके

साथ ही उच्च प्राथमिक विद्यालय नगला लच्छी के शिक्षक दिलीप कुमार, संविलियन विद्यालय फुसकरा की शिक्षिका स्वाती शर्मा के खाते से कई हजार रुपये की रकम कट गई। शिक्षिका ने कितने रुपये कटे इसकी जानकारी देने से मना कर दिया।

कोई टिप्पणी नहीं