Header Ads

बच्चों की कम उपस्थिति पर बीईओ समेत शिक्षकों से स्पष्टीकरण

 बच्चों की कम उपस्थिति पर बीईओ समेत शिक्षकों से स्पष्टीकरण

महोबा। मंडलायुक्त दिनेश कुमार सिंह ने सीडीओ डॉ. हरिचरन सिंह के साथ महाराजा छत्रसाल स्टेडियम महोबा तथा विकासखंड कबरई के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय टीकामऊ का निरीक्षण किया। छात्र संख्या कम मिलने पर बीईओ समेत शिक्षकों से स्पशष्टीकरण बीएसए ने मांगा है।
उन्होंने महाराजा छत्रसाल स्टेडियम के निरीक्षण में
क्रीड़ाधिकारी को निर्देश दिए कि यहां पर सजावटी पौधे लगवाएं, इनकी नियमित देख-रेख के लिए किसी कर्मचारी को तैनात कराएं। जिला खेल प्रोत्साहन समिति के द्वारा यहां विभिन्न प्रकार की खेल प्रतियोगिताएं आयोजित कराई जाएं। इसके बाद प्राथमिक विद्यालय टीकामऊ का निरीक्षण कर शिक्षा की गुणवत्ता तथा ड्रेस, जूते- मोजे, बैग, मिडडे मील आदि के सम्बंध में फीडबैक लिया। शिक्षा व्यवस्था की जानकारी लेने के उद्देश्य से बच्चों से सवाल-जवाब किए। इस विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति, ड्रेस, शिक्षा व्यवस्था आदि की स्थिति अच्छी न पाए जाने को लेकर नाराजगी जाहिर की। साथ ही खंड शिक्षा अधिकारी गौरव कुमार शुक्ला ,रश्मि सिंह सहायक अध्यापिका एवं नीरज कुमारी शिक्षामित्र का स्पष्टीकरण लेने के निर्देश सीडीओ को दिए।

नोडल अधिकारी ने इस मौके पर निर्देश दिए कि बच्चों की उपस्थिति शतप्रतिशत रहे। बीएसए सूर्यभान ने बताया कि बीईओ और शिक्षक व शिक्षामित्र से तीन दिन में स्पष्टीकरण तलब किया गया है। संतोष जनक जवाब न मिलने पर कार्रवाई जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं