Header Ads

वेतन के इंतजार में शिक्षकों का पटाखा फुस्स, नाराजगी:- एक माह के वेतन भुगतान भर के लिए धनराशि आवंटित

 वेतन के इंतजार में शिक्षकों का पटाखा फुस्स, नाराजगी:- एक माह के वेतन भुगतान भर के लिए धनराशि आवंटित

अभियान (समग्र शिक्षा) में स्वीकृत राजकीय हाईस्कूल में कार्यरत शिक्षक व शिक्षणेतर कार्मिक तीन माह के बकाए वेतन का इंतजार कर रहे थे, लेकिन मुश्किल से एक माह के • वेतन भर के लिए धनराशि आवंटित की गई है। इससे प्रदेश के इन राजकीय विद्यालयों के करीब साढ़े सात हजार शिक्षकों में नाराजगी है। उनका कहना है कि सिर्फ एक माह के वेतन से वह दीवाली की खुशियाँ मनाएं या उधार चुकता करें।


वित्त नियंत्रक (माध्यमिक शिक्षा) बीआर प्रसाद ने वित्त एवं लेखाधिकारी माध्यमिक, जिला विद्यालय निरीक्षकों को पत्र लिखकर बताया है कि चालू वित्तीय वर्ष में वेतन आदि भुगतान के मद में 48 करोड़, 64 लाख 54 हजार 128 रुपये आवंटित किए गए हैं। इस पर राजकीय शिक्षक संघ भड़ाना गुट के प्रदेश महामंत्री डा. रवि भूषण ने कहा है कि इन विद्यालयों में कार्यरत प्रदेश के साढ़े सात हजार से ज्यादा अध्यापक अपने तीन माह के बकाए वेतन का इंतजार कर रहे थे, लेकिन जो धनराशि आवंटित की गई है उससे मुश्किल से एक माह का वेतन दिया जा सकेगा।

अगस्त सितंबर और अक्टूबर माह का वेतन अभी नहीं दिया गया है। प्रदेश के कुछ विद्यालयों में शिक्षकों को जुलाई माह का भी वेतन नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि तीन माह के बकाए वेतन के भुगतान के लिए करीब 1.61 करोड़ रुपये की मांग की गई थी, जिसमें से तिहाई धनराशि भी नहीं दी गई है। उन्होंने सवाल किया है कि इससे शिक्षकों की दीवाली में कैसे रौनक आएगी।

कोई टिप्पणी नहीं