Header Ads

TGT-PGT शिक्षक भर्ती: शिक्षा सेवा चयन बोर्ड को संशोधित विज्ञापन जारी करने के निर्देश, तदर्थ शिक्षकों को भारांक देने का निर्णय अध्यक्ष पर छोड़ा

 TGT-PGT शिक्षक भर्ती: शिक्षा सेवा चयन बोर्ड को संशोधित विज्ञापन जारी करने के निर्देश, तदर्थ शिक्षकों को भारांक देने का निर्णय अध्यक्ष पर छोड़ा

 प्रयागराज : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड प्रदेश के एडेड माध्यमिक कालेजों में टीजीटी-पीजीटी भर्ती 2020 का संशोधित विज्ञापन जल्द जारी कर सकता है। उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा का कहना है कि उन्होंने चयन बोर्ड को शासन की ओर से विज्ञापन जारी करने की अनुमति दे दी गई है।


बुधवार को प्रतियोगी मोर्चा अध्यक्ष विक्की खान और अनिल उपाध्याय ने उप मुख्यमंत्री डॉ शर्मा से उनके लखनऊ स्थित आवास पर मुलाकात की। प्रतियोगियों का दावा है कि उप मुख्यमंत्री ने नए संशोधित विज्ञापन को जारी करने का अधिकार व जिम्मा अध्यक्ष माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड को सौंपने का निर्णय लिया है। अब वे संशोधित विज्ञापन जब चाहे जारी कर सकते हैं। तदर्थ शिक्षकों को कितना भारांक दिया जाए इसका निर्णय भी अध्यक्ष, माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड को दिया गया है, साथ ही वह सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुरूप होना चाहिए। अब संशोधित विज्ञापन अगले सप्ताह हर हाल में आने की उम्मीद है। इस संबंध में शासन की ओर से अध्यक्ष को स्पष्ट निर्देश दे दिए गए हैं।

इसके साथ ही एलटी ग्रेड जीआइसी के हिंदी और सामाजिक विज्ञान विषय की नियुक्ति के संदर्भ में उप मुख्यमंत्री ने अपर मुख्य सचिव (माध्यमिक ) आराधना शुक्ला को फोन करके व पत्र भेजकर निर्देश जारी किया है। इन दोनों विषयों की नियुक्ति नियमानुसार अति शीघ्र होने की उम्मीद है। मोर्चा के दोनों पदाधिकारियों ने उप मुख्यमंत्री के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव (माध्यमिक) से मुलाकात करने का प्रयास किया लेकिन, उनके छुट्टी पर होने के कारण मुलाकात नहीं हो सकी। मोर्चा अध्यक्ष विक्की खान का कहना है कि हिंदी और सामाजिक विज्ञान की नियुक्ति को लेकर यदि इस सप्ताह पोर्टल नहीं खुला तो अगले सप्ताह शिक्षा निदेशालय प्रयागराज पर प्रदर्शन किया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं