Header Ads

टाइम टेबल को लेकर भिड़ गये दो शिक्षक, शिक्षिका ने खाया जहर:-प्राथमिक विद्यालय का मामला

 टाइम टेबल को लेकर भिड़ गये दो शिक्षक, शिक्षिका ने खाया जहर:-प्राथमिक विद्यालय का मामला

राजधानी के एक प्राथमिक विद्यालय में टाइम टेबल के अनुसार पढ़ाने को लेकर दो शिक्षक आपस में भिड़ गये । ऐसे में नाराज एक शिक्षिका ने जहरीला पदार्थ पी लिया। घटना की जानकारी जैसे ही ब्लाक एजुकेशन ऑफीसर ( बीईओ) को हुई तो बीआरसी पर हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी लेने विद्यालय पहुंचे बीईओ ने पीड़ित शिक्षिका को पास के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उसे सिविल अस्पताल के लिए रेफर किया, लेकिन शिक्षकों के परिजनों ने उसे इलाज के लिए उतरेठिया स्थित ओपी चौधरी अस्पताल में भर्ती कराया, शिक्षिका की स्थिति सामान्य बतायी जा रही है। इस बारे में जानकारी देते हुए मोहनलालगंज बीईओ धर्मेन्द्र सिंह ने बताया कि शुरूआती जांच में अभी पता चला है कि प्राथमिक विद्यालय कुशभिता में दो शिक्षिका रेनु त्रिपाठी और शिक्षक वीरेन्द्र मिश्रा के बीच विषयवार निर्धारित समय सारिणी के अनुसार पढ़ाये जाने को लेकर आपस सुबह कुछ कहासुनी हो गयी थी, जिसके बाद तनतनी बढ़ गयी।



जिसके बाद सूचना मिली कि शिक्षिका रेनु त्रिपाठी ने जहरीला पदार्थ पी लिया है, जिसके बाद मौके पर पहुंचकर और पास के ही सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर भर्ती कराया।

जहां प्रथम उपचार के बाद शिक्षिका को सिविल अस्पताल के लिए रेफर किया गया । बीई ओ ने बताया कि इस घटना की जानकारी शिक्षिका के परिजनों के दी गयी जो मौके पर पहुंचे और उसको इलाज के लिए पास के ही निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां डॉक्टरों ने शिक्षिका की हालत खतरे बाहर बतायी है।


होगी पूछताछ

इस बारे में बीईओ ने बताया कि शिक्षिका की स्थिति सामान्य हो जाये उसके बाद शिक्षिका रेनु त्रिपाठी और शिक्षक वीरेन्द्र मिश्रा से पूछताछ की जायेगी।जो भी दोषी होगा सख्त कार्रवाई की जायेगी, स्कूल का माहौल नहीं खराब होने दिया जायेगा।


मामले की जानकारी बीईओ से ली जायेगी, साथ ही पूरे प्रकरण की जांच करायी जायेगी जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। -दिनेश कुमार, बेसिक शिक्षा अधिकारी

कोई टिप्पणी नहीं