Header Ads

विद्यार्थियों को जिलाधिकारी ने बांटे बैग, जूता व मोजे

 विद्यार्थियों को जिलाधिकारी ने बांटे बैग, जूता व मोजे

पीलीभीत: डीएम पुलकित खरे ने बुधवार को ललौरीखेड़ा ब्लाक के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय रूपपुर कमालू में विद्यार्थियों को स्कूल बैग, जूता एवं मोजे वितरित किए। साथ ही मिशन कायाकल्प के कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने शिक्षा की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश देते हुए कहा कि सभी छात्र/छात्रओं में अलग अलग प्रतिभा होती है, जिसको शिक्षक आगे बढ़ाने का कार्य करें।


निरीक्षण के दौरान विद्यालय रूपपुर कमालू में टायलीकरण, विद्युतीकरण, पुस्तकालय, रसोईघर तथा पेयजल व्यवस्थाऐं ठीक पाई गई। निरीक्षण के दौरान विद्यालय में मिडडे मिल बनाता पाया गया। रसोईघर में की साफ सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये गये। जिलाधिकारी ने कहा कि पुस्तकालय में ज्ञानवर्धक पुस्तकों की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाए, जिससे विद्यार्थियों का सर्वागींण विकास हो सके। जिलाधिकारी की ओर से संबंधित अध्यापिका की ओर से अच्छा कार्य किये जाने पर प्रशंसा की गई। निरीक्षण के दौरान खेलकूद व कम्पोजिट विद्यालय ग्रांट, पुस्तकालय मद के तहत वित्तीय वर्ष 2020-21 में विद्यालय को समग्र शिक्षा के अन्तर्गत उपयोग की गई धनराशि की समीक्षा की गई। इस दौरान खेलकूद व क्रय किये गये फर्नीचर की समीक्षा की गई। उक्त मदों में व्यय की गई धनराशि के बिल वाउचर्स उपलब्ध कराये गये। जिसके सापेक्ष विद्यालय में खेलकूद आदि की सामग्री क्रय की गई। विद्यालय में कुर्सी मेज व्यवस्थाएं ठीकठाक पाई गईं।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्रकेश सिंह, खण्ड विकास अधिकारी, प्रधानाध्यापिका सोमवती देवी, सहायक अध्यापिका राहत जमाल, अवंती गंगवार, संजीदा नूर, अनुदेशक आरती देवी, प्रियंका, बीनू गंगवार उपस्थित रहे।

प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय रूपपुर कमालू में बच्चों को स्कूल बैग, जूता व मोजे वितरित करते जिलाधिकारी पुलकित खरे ’ सौजन्य से सूचना विभाग

कोई टिप्पणी नहीं