Header Ads

अगले महीने नए पाठ्यक्रमों को मिल सकती है मंजूरी

 अगले महीने नए पाठ्यक्रमों को मिल सकती है मंजूरी

प्रयागराज : भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (टिपलआइटी) में अगले महीने नए पाठ्यक्रमों के संचालन को हरी झंडी मिल जाएगी। इसकी कवायद भी शुरू कर दी गई है। यही वजह है कि अगले माह यानी अप्रैल में ही बोर्ड ऑफ गवर्निग (बीओजी) की बैठक प्रस्तावित है। इस बैठक में सीनेट से स्वीकृत किए गए फैसलों पर अंतिम मुहर लगेगी।


भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान में 12 दिसंबर को सीनेट की बैठक हुई थी। इसमें नई शिक्षा नीति के तहत तमाम नए पाठ्यक्रमों के संचालन पर सर्वसम्मति से सहमति बनी थी। इस पर बीओजी की अंतिम मुहर लगने के बाद ही लागू किया जाता है। संस्थान के निदेशक प्रोफेसर पी नागभूषण ने बताया कि अब तक वही बोर्ड के चेयरमैन थे। उनका कार्यकाल पूरा होने के बाद केंद्र सरकार ने टिपलआइटी ग्वालियर में बोर्ड ऑफ गवर्निग के चेयरमैन विनय कुमार मोदी को यहां के चेयरमैन का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। अब उनके आने के बाद ही बोर्ड की बैठक में नए पाठ्यक्रमों का प्रस्ताव रखा जाएगा। यहां से हरी झंडी मिलने के बाद इसे नए शैक्षणिक सत्र में भावी टेक्नोक्रेट्स के लिए संचालित भी कर दिया जाएगा। निदेशक ने बताया कि पत्र व्यवहार किया गया है। मोदी अभी विदेश में हैं।

मार्च में बैठक प्रस्तावित है। उन्होंने बताया कि इस बैठक में पोस्ट-बीएससी एमटेक प्रोग्राम, डुअल डिग्री इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट आइटी, एमटेक इन इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन समेत अन्य नए और संशोधित पाठ्यक्रमों को हरी झंडी मिलेगी। इसके अलावा प्रो. शेखर वर्मा और प्रो. पी लहरी को बीओजी को सदस्य नामित किया गया है।

’>>12 दिसंबर को सीनेट की बैठक में लिए गए निर्णयों पर लगेगी अंतिम मुहर

’>>नए सत्र से भावी टेक्नोक्रेट्स को बदलाव के तहत मिलेगा दाखिला

कोई टिप्पणी नहीं