Header Ads

सीडीओ ने शिक्षकों को लगाई फटकार


श्रावस्ती । मुख्य विकास अधिकारी अनुभव सिंह ने नगर पालिका परिषद भिनगा के प्राथमिक विद्यालय बनकटवा- द्वितीय का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान एमडीएम में गड़बड़ी पर शिक्षकों को फटकार लगाई।



वहीं बच्चों की कम उपस्थिति पर भी फटकार लगाते हुए ठीक करने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान प्रधान शिक्षक प्रमोद कुमार एवं दो शिक्षा मित्र उपस्थित मिले। विद्यालय में 78 बच्चे कक्षा 01 से 05 तक पंजीकृत हैं, जिसके सापेक्ष मात्र 35 बच्चे ही उपस्थित मिले। पंजीकृत छात्रों के सापेक्ष उपस्थिति कम पाये जाने पर मुख्य विकास अधिकारी ने विद्यालय के प्रधान अध्यापक को निर्देशित किया कि छात्र-छात्राओं की शत-प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य रूप से कराएं।


सीडीओ ने विद्यालय में बनाये जा रहे मध्यान्ह भोजन की भी जानकारी ली। जिस पर पता चला कि मध्यान्ह भोजन में चावल व आलू टमाटर की सब्जी बनाई गई है। जिसमें सोयाबीन नहीं डाला गया था। इस पर शिक्षक को फटकार लगाया कि छात्र-छात्राओं को मीनू के अनुसार भोजन मुहैया कराया जाय। अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद सीडीओ ने आंगनबाड़ी केन्द्र कुन्ननपुर का निरीक्षण किया। सीडीओ को बताया गया कि आंगनबाड़ी केन्द्र के सामने जल जमाव होने के कारण केन्द्र का संचालन प्राथमिक विद्यालय कुन्ननपुर के अतिरिक्त कक्षा कक्ष में किया जा रहा है। केन्द्र पर 65 बच्चे पंजीकृत है, जिसमें 20 बच्चे उपस्थित थे। इस पर मुख्य विकास अधिकारी ने आंगनबाड़ी कार्यकत्री को निर्देशित किया कि पंजीकृत बच्चों के सापेक्ष उनकी उपस्थिति दर्ज करायें तथा सैम-मैम बच्चों का चिन्हांकन कर उन्हें आयरन सीरप मुहैया करायी जाय। इस अवसर पर कार्यकत्री नन्दनी तिवारी एवं सहायिका मंगली देवी मौजूद रहीं

कोई टिप्पणी नहीं