Header Ads

बेरहम मास्टरनी : सिर में गेंद लगने पर शिक्षिका ने खोपा आपा, स्कूल में क्रिकेट खेल रहे बच्चों की बेरहमी से कर दी पिटाई.... हुआ ये एक्शन

 बेरहम मास्टरनी : सिर में गेंद लगने पर शिक्षिका ने खोपा आपा, स्कूल में क्रिकेट खेल रहे बच्चों की बेरहमी से कर दी पिटाई.... हुआ ये एक्शन

शाहजहांपुर में कंपोजिट विद्यालय किला में सोमवार दोपहर क्रिकेट खेल रहे बच्चों की गेंद लगने से नाराज सहायक अध्यापिका पूर्णिमा रस्तोगी ने डंडे से कई बच्चों को बेरहमी से पीट दिया। इसमें पांच बच्चों को ज्यादा चोट आई है। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इधर, यह जानकारी जब अभिभावकों को हुई तो कार्रवाई की मांग को लेकर उन्होंने जाम लगा दिया।


पुलिस शिक्षिका को थाने ले आई। शिक्षा विभाग ने आरोपी शिक्षिका को निलंबित कर जांच शुरू कर दी है। शहर के किला कंपोजिट विद्यालय में 403 छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं। विद्यालय की प्रधानाध्यापिका तब्बसुम हयात इस वक्त मेडिकल लीव पर हैं। इस कारण उनका कार्यभार सहायक अध्यापिका पूर्णिमा रस्तोगी संभाल रही थीं।



सोमवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे स्कूल में बच्चे क्रिकेट खेल रहे थे। बताते हैं कि इस दौरान गेंद पूर्णिमा के सिर पर लग गई जिससे वह भड़क गईं। आरोप है कि शिक्षिका ने कक्षा छह के आरिश, शबनम और मोहम्मद सुबहान, कक्षा सात के अरहान, असरा, शुएब, रमजा, अफजाल और कक्षा आठ की अरीबा और राइना को डंडे से पीटना शुरू कर दिया।पिटाई से बच्चे दर्द के कारण रोने लगे। अभिभावकों को सूचना मिली तो वह स्कूल पहुंच गए। उन्होंने शिक्षिका से आपत्ति जताई। इस पर शिक्षिका की अभिभावकों से भी नोकझोंक हो गई। विवाद बढ़ने पर भीड़ ने हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पर पुलिस और बीएसए रणवीर सिंह मौके पर पहुंच गए।
बताते हैं कि नोकझोंक के दौरान शिक्षिका पूर्णिमा बेहोश हो गईं। इसके बाद पुलिस उन्हें चौक कोतवाली ले आई। बीएसए ने पुलिस की उपस्थिति में पीड़ित बच्चों के बयान दर्ज किए। इसके बाद उन्हें अस्पताल भिजवाने की कवायद शुरू की। वहीं, अभिभावकों ने केरूगंज से राजघाट चौकी की ओर जाने वाले रास्ते को जाम कर दिया।पिटाई से बेसुध छात्र-छात्राओं को रोड पर लिटाकर प्रदर्शन कर शिक्षिका पर कार्रवाई की मांग की। पुलिस और तहसीलदार ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई का आश्वासन देकर करीब 30 मिनट के बाद जाम खुलवाया। मामले में अभिभावकों की ओर से तहरीर दी गई है।
तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। मामले की जांच कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। -सुधीर जायसवाल, एसपी सिटी


बच्चों को सिर पर लगी चोट, हाथ-पैर में आई सूजन
सहायक अध्यापिका पूर्णिमा रस्तोगी की पिटाई से बच्चों के हाथ-पैर और पीठ पर काफी चोट आई है। किसी के सिर में चोट लगी है। हाथ-पैर में सूजन और दर्द से बच्चे कराहते रहे। उनका राजकीय मेडिकल कॉलेज के ट्रामा सेंटर में उपचार किया गया। इसके साथ ही सभी का मेडिकल परीक्षण भी कराया गया।


पापा के सामने शिक्षिका ने दबाया गला
गेंद शिक्षिका के लगी या नहीं, यह नहीं पता। वह अचानक से सबको मारने लगीं। लड़कियों को भी नहीं छोड़ा। सिर पर डंडा मारा जब पापा स्कूल पहुंचे तो उनके सामने शिक्षिका ने मेरा गला भी दबा दिया।- रमशा, छात्रा



बच्चे बोले-मैडम ने जिसे पाया, उसे बेरहमी से पीटा
छात्रों के मुताबिक, पूर्व में भी शिक्षिका पूर्णिमा रस्तोगी द्वारा स्कूल में मारपीट की जा चुकी है। इस वजह से वे उनसे डरते हैं। सोमवार को गेंद लगने के बाद नाराज पूर्णिमा रस्तोगी ने छात्र-छात्राओं को पीटना शुरू कर दिया। जिसे जहां पाया, उसे वहां पीटती चली गईं। पिटाई से बच्चे बेसुध तक हो गए।


सहायक अध्यापिका पूर्णिमा की हरकत ठीक नहीं थी। उन्हें निलंबित कर बीआरसी ददरौल से संबद्ध कर दिया गया है। मुख्यालय के खंड शिक्षा अधिकारी एसके मौर्य और नगर शिक्षा अधिकारी को मामले की जांच कर 15 दिन में रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है।- रणवीर सिंह, बीएसए

कोई टिप्पणी नहीं